JharkhandRanchi

19-20 अगस्त को कृष्ण जन्मोत्सव, सांसद संजय सेठ ने प्रचार वाहन को किया रवाना

Ranchi : श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समिति, रांची के तत्वावधान में अलबर्ट एक्का चौक, मेन रोड में 19 व 20 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जायेगा. आज मेन रोड स्थित उत्सव स्थल पर कृष्ण जन्माष्टमी के लिए बन रहे नाट्य व झांकी प्रतियोगिता मंच को बनाने के पूर्व भूमि पूजन का कार्य समिति के संरक्षक और सांसद संजय सेठ, पूर्व सांसद अजय मारू, समिति के अध्यक्ष मुकेश काबरा, सचिव जवाहर तनेजा सहित कई पदाधिकारियों ने संपन्न कराया. मौके पर रांची की जनता को 19 एवं 20 तारीख के जन्माष्टमी महोत्सव के आमंत्रण देने के लिए प्रचार वाहन को भी संजय सेठ ने रवाना किया.

इसे भी पढ़ें – रांची में सालभर से नहीं है ट्रैफिक एसपी, सांसद संजय सेठ ने CM हेमंत से की पहल करने की अपील

9वीं बार महोत्सव का आयोजन

मौके पर समिति के संजय सेठ व मुकेश काबरा ने बताया कि समिति के द्वारा नौवीं बार यह महोत्सव मनाया जायेगा. प्रथम दिन 19 तारीख को संध्या 5:00 बजे श्रीकृष्ण के बाल रूप की झांकी प्रतियोगिता का उद्घाटन होगा. इसमें श्रीकृष्ण के विभिन्न रूपों के साथ 12 वर्ष से कम उम्र के बाल गोपाल बच्चे, बच्चियां इस प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विजयी बच्चों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार के अलावा सभी बच्चों के बीच सांत्वना पुरस्कार का भी वितरण किया जायेगा. 20 अगस्त को संध्या 5:00 बजे दही हांडी- फोड़ो प्रतियोगिता सह भजन संध्या सहित नृत्य नाट्य मंचन का आयोजन रखा गया है. लखनऊ के भजन सम्राट अंशु गोस्वामी पागल बाबा एवं श्याम दीवानी ज्योति गोस्वामी के द्वारा भजनों की अमृत वर्षा होगी. झांकी व् नृत्य नाटिका के लिए जमशेदपुर व कोलकाता के कलाकारों का आगमन होगा. दही हांडी प्रतियोगिता में पुरुष व महिला गोविंदा टीमें भाग ले सकेंगी.

दही हांडी प्रतियोगिता में महिला गोविंदा के लिए दही हांडी की ऊंचाई 20 फीट एवं पुरुष गोविंदा के लिए 25 फीट की ऊंचाई रखी गयी है. एक से ज्यादा टीमों के गोविंदा द्वारा हांडी फोड़े जाने पर कम समय में हांडी फोड़नेवाले गोविंदा टीम को प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार दिये जायेंगे.

आयोजन को सफल बनाने के लिए विभिन्न कार्यों की कमेटियों का गठन किया गया है. इनके संयोजक और सहयोगी बनाये गये हैं जिनके द्वारा कार्य किये जा रहे हैं. भूमि पूजन कार्यक्रम में मुख्य रूप से महासचिव जवाहर तनेजा, सचिव रमेन्द्र कुमार, चैंबर के पूर्व अध्यक्ष कुणाल आजमानी के अलावा संजय जायसवाल,  राम बांगड़, मीडिया प्रभारी प्रमोद सारस्वत, संजय पोद्दार सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – जिन एजेंसियों को जमीन उपलब्ध करा दी गयी है वे म्यूटेशन एप्लीकेशन अंचल को दें : डीसी

Related Articles

Back to top button