Fashion/Film/T.VNational

#Kovid-19Effect : सिर्फ ऑनलाइन प्रसारण वाली फिल्मों को ही 93वें ऑस्कर समारोह में जगह मिलेगी

Los Angeles :  अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (ऑस्कर) ने कोरोना वायरस महामारी की वजह से घोषणा की है कि आने वाले ऑस्कर में सिर्फ ऑनलाइन प्रसारण वाली फिल्मों को ही जगह मिलेगी.

सालाना पुरस्कार समारोह आयोजित करने वाले आयोजकों ने मंगलवार को घोषणा की कि कोविड-19 महामारी ने अकेडमी को ‘अस्थायी अपवाद’ के लिए मजबूर किया है क्योंकि इसकी वजह से सिनेमाघरों में ताले लगे हैं.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना से निजी अस्पतालों में 25 से 40 फीसदी तक घटी मरीजों की संख्या, सावधानी बरतते हुए कर रहे एडमिट

इससे पहले अकेडमी उन्हीं फिल्मों को अपनी सूची में शामिल करती थी जो कि लॉस एंजिलिस काउंटी के कारोबारी मोशन पिक्चर सिनेमाघर में कम से कम लगातार सात दिन दिखाई जाती थी. इस अवधि के दौरान फिल्म को रोजाना कम से कम तीन बार दिखाया जाना जरूरी था.

अकेडमी के अध्यक्ष डेविड रूबीन और कार्यकारी अध्यक्ष डॉन हडसन ने एक बयान में कहा कि अकेडमी का स्पष्ट तौर पर मानना है कि फिल्मों के जादू का अनुभव करने के लिए सिनेमाघर में बड़े पर्दे से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता है और यह प्रतिबद्धता बरकरार है. लेकिन ऐतिहासिक तौर पर कोविड-19 ने अपवाद की जरूरत पैदा कर दी है.

इसे भी पढ़ेंः #RMC: 19.77 करोड़ के प्रस्ताव पर रघुवर सरकार ने लगायी थी रोक, हेमंत ने दिये 11.80 करोड़

अकेडमी ने कहा कि जब सरकारी दिशा निर्देश के अनुसार सिनेमाघर खोले जाएंगे तो एक तारीख तय की जाएगी और उसके बाद यह नियम लागू नहीं होगा.

अकेडमी ने कहा कि जब सरकारी दिशा निर्देश के अनुसार सिनेमाघर खोले जाएंगे तो एक तारीख तय की जाएगी और उसके बाद यह नियम लागू नहीं होगा. अगले साल ऑस्कर समारोह 28 फरवरी को आयोजित होगा.

इसे भी पढ़ेंः कर्ज लेकर विदेश भागे कारोबारियों में ऐसी क्या खास बात है जो रिजर्व बैंक इतनी नरमी दिखा रहा है

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close