NEWS

खूंटी : डीजीपी की पहल से पुलिस ने गरीबों को कम्युनिटी किचन में कराया भोजन

Khunti :  वैश्विक संकट बनकर खड़े कोरोना वायरस से निपटने के लिए देशव्‍यापापी लॉकडाउन के बीच खूंटी पुलिस ने सराहनीय काम किया है. लॉकडाउन का पालन कराने के लिए खूंटी पुलिस सड़कों पर बेवजह  निकलने वालों की सख्‍ती से खबर ले रही है.

वहीं दूसरी ओर जरूरतमंदों को भोजन भी करा रही है. थानों की चहारदीवारी के भीतर कदम रखने से पहले सौ बार सोचने को मजबूर लोग बेहिचक थाने पहुंच रहे हैं. और भरपेट भोजन कर पुलिस को थैंक्‍स कह रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः #FightCorona: जिला प्रशासन ने रिटायर्ड, निजी डॉक्टर्स और पैरामेडिक्स से सेवा देने की अपील की

खूंटी पुलिस गांव-गांव जाकर जरूरतमंद को करा रही है भोजन

खूंटी के एसपी आशुतोष शेखर के के निर्देश पर खूंटी जिले के सभी थाना प्रभारी जिले के सभी थानों में, गांव में जाकर कम्युनिटी किचन के द्वारा जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करा रही है. गरीब असहाय के साथ-साथ बेजुबान पशुओं को भी खूंटी पुलिस भोजन करा रही है.

डीजीपी ने सभी जिलों के SP को दिया निर्देश

पुलिस वालों से भोजन लेते गांव के लोग.

डीजीपी एमवी राव ने 27 मार्च को सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया था कि जिन बाहरी लोगों के पास आजीविका के साधन उपलब्ध नहीं हैं, उनके संबंधित थाना क्षेत्रों में प्रवेश के दौरान चिकित्सीय जांच करायी जाए. इसके बाद भोजन की व्यवस्था थाना अथवा पुलिस पिकेट के स्तर से की जाए. डीजीपी ने उपायुक्त और खाद्य आपूर्ति विभाग से समन्वय और सहयोग प्राप्त कर कम्युनिटी किचन खोलने का निर्देश जिलों के पुलिस अधीक्षकों को दिया था.

राव ने निर्देश देते हुए कहा था की पुलिस अधीक्षक तत्काल यह व्यवस्था करें, साथ ही भोजन-आपूर्ति के समय सोशल डिस्टेंस के मानकों का पालन भी किया जाए. डीजीपी ने सभी पुलिस अधीक्षकों द्वारा ऐहतियातन कदम उठाने की भी बात कही थी.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना का असर :  मुक्केबाजी महासंघ ने मुक्केबाजों के लिए ऑनलाइन कोचिंग शुरू की

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: