BiharLead News

कोसी नदी का बांध टूटा, सैकड़ों घरों में पानी घुसा

Supaul : सुपौल जिले में कोसी ने एक बार फिर से कहर बरपाया है. सिकरहट्टा-मझारी में कोसी नदी का बांध टूटने से कई गांवों में पानी घुस गया है. हजारों की आबादी बाढ़ से प्रभावित हो गयी है. निर्मली अनुमंडल में सिकरहट्टा-मझारी निम्न बांध तकरीबन 40 फीट की दूरी में टूट कर बह गया. इससे तटबंध के बाहर के गांव-शहरी ईलाके के लोगों की परेशानी बढ़ गयी है.

कोसी नदी से टूटे बांध होकर तिलयुगा नदी में भी तेजी से पानी का बहाव हो रहा है. इससे निर्मली-कुनौली सहित कई गांवों का सड़क संपर्क भी भंग हो गया है. बाढ़ के कारण सैकड़ों घरों में पानी घुस गया है. वहीं, सूचना मिलने पर डीएम, एसपी, डीडीसी व जलसंसाधन विभाग के चीफ इंजीनियर समेत दर्जनों अधिकारी कटाव स्थल के पास पहुंच कर कैंप कर रहे हैं.

advt

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : कहीं पेड़ के नीचे तो कहीं शौचालय में रहने को मजबूर हैं लोग

बता दें कि 3 दिन पहले कोसी नदी के तेज जलस्तर के कारण सुरक्षा बांध में रिसाव हो रहा था, जिसकी सूचना के बाद भी विभाग ने दुरुस्त नहीं करवाया था. इस कारण ही पहले टूटे तटबंध होकर पानी का तेज बहाव सिकरहट्टा-मझारी निम्न बांध पर दवाब बनाने लगा और शुक्रवार अल सुबह दूसरा बांध भी कट कर बह गया.

adv

कटाव स्थल पर ग्रामीणों ने कहा कि जलसंसाधन विभाग की लापरवाही और प्री-प्लांड के तहत इस बांध को टूटने दिया गया है. वहीं जिले के जिलाधिकारी ने बताया कि प्रशासन मुस्तैद है. जल्द टूटे हुए जगहों की मरम्मत कर ली जायेगी.

इसे भी पढ़ें : राजधानी में पुलिस ने फर्जी आइएएस को किया गिरफ्तार, मध्य प्रदेश की रहनेवाली है युवती

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: