न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Kolkata : एक करोड़ रुपये कीमत की रॉयल बंगाल टाइगर की दो खाल के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

तस्करों की पहचान अनिंद्य मुखर्जी (52), तारक हाल्दार(57)और इब्राहिम मंडल (42) के रूप हुई है. खाल की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है.

39

Kolkata : वन विभाग की टीम ने कोलकाता के आनंदपुर थाना इलाके से गुरुवार रात एक होटल से दो वयस्क बाघ की खाल के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों की पहचान अनिंद्य मुखर्जी (52), तारक हाल्दार(57)और इब्राहिम मंडल (42) के रूप हुई है. खाल की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है. पूछताछ के बाद चौंकाने वाले तथ्य सामने आये हैं.

इसे भी पढ़ें : राजीव कुमार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी सीबीआइ

Aqua Spa Salon 5/02/2020

बाघ की बरामद खाल 50 साल पुरानी है

शुक्रवार को वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि बाघ की खाल बरामद की गयी हैं. खाल 50 साल पुरानी हैं. यानी 50 साल पहले दो रॉयल बंगाल टाइगर की गोली मारकर हत्या की गयी थी और उनके चमड़े को निकाला गया था. चमड़े पर गोली लगने के निशान भी हैं. यह ऐसा समय था जब पश्चिम बंगाल के सुंदरबन इलाके में रॉयल बंगाल टाइगर की संख्या काफी अधिक थी. अब इस संरक्षित क्षेत्र में इस प्रजाति के बाघ सीमित हो गये हैं.

इसे भी पढ़ें : आदिवासियों की हत्या कराना चाहती है गठबंधन की सरकार: भाजपा

वन विभाग और पुलिस की टीम सक्रिय हो गयी 

पूछताछ में तस्करों ने बताया है कि छह महीने पहले ही वे हावड़ा से इस बाघ के चमड़े को कोलकाता लाये थे. एयरपोर्ट थाना इलाके में इसे बेचने वाले थे. लेकिन तब वन विभाग को इसकी भनक लग गयी थी छापेमारी होने लगी थी. जिसके बाद इस खाल को आनंदपुर में अनिंद्य मुखर्जी के पास छिपा दिया गया था. उसके बाद से अनिंद्य लगातार बाघ की खाल बेचने के लिए लोगों से संपर्क कर रहा था.

जांच टीम ने उसके मोबाइल से कई तस्करों के फोन नंबर निकाले है जिन्हें तलाशा जा रहा है. जान लें कि महानगर कोलकाता में दो बाघों की खाल बरामद होने के बाद वन विभाग और पुलिस की टीम विशेष तौर पर सक्रिय हो गयी है.

इसे भी पढ़ें : #Pathalgadi केस वापसी में हेमंत सरकार ने जल्दबाजी की, जांच प्रक्रिया समझ कर निर्णय लेना चाहिए था : सरयू राय

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like