West Bengal

कोलकाता : दुर्गा पूजा पर मंडरा रहा है #TerrorAttack का खतरा, राज्य प्रशासन अलर्ट  

Kolkata : दुर्गा पूजा के समय कोलकाता समेत राज्य भर में होने वाली भारी भीड़ के बीच संभावित आतंकी हमले की आशंका ने सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया है. राज्य गृह विभाग के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि केंद्रीय खुफिया विभाग ने पूजा के समय भीड़भाड़ वाली जगहों पर आतंकी हमलों का अलर्ट जारी किया है.  इसमें कहा गया है कि ना केवल कोलकाता बल्कि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है.

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी दिल्ली के रास्ते इन महानगरों में घुसकर बड़े हमलों की फिराक में हैं.  इसलिए इन शहरों के साथ-साथ कोलकाता में कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और खुफिया टीम ने विभिन्न भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक जगहों पर निगरानी बढ़ा दी है.

इसे भी पढ़ें : #MaharashtraAssemblyElection: बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने दिया अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को टिकट

  सीसीटीवी कैमरे और निजी संस्थानों के कैमरों की लाइव मॉनिटरिंग

राज्य पुलिस और सीआईएसएफ के जवानों ने संयुक्त तौर पर विशेष निगरानी अभियान लॉन्च किया है जो पूजा के दौरान जारी रहेगा.  पश्चिम बंगाल की खुफिया एजेंसियों ने केंद्रीय बलों के साथ मिलकर विशेष तौर पर सतर्कता अभियान चलाया है.  महानगर के विभिन्न हिस्सों में इंस्टॉल किये गये ट्रैफिक विभाग के सीसीटीवी कैमरे और निजी संस्थानों के कैमरों की लाइव मॉनिटरिंग कोलकाता पुलिस मुख्यालय लाल बाजार में की जा रही है.  हावड़ा और सियालदह स्टेशनों पर भी रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने विशेष तौर पर सतर्कता बरतनी शुरू की है.

इसे भी पढ़ें :  देखें वीडियोः शशिभूषण मेहता के #BJPमें शामिल होने पर बीजेपी कार्यालय में जमकर मारपीट, वीडियो वायरल

24 मेट्रो स्टेशनों पर विशेष तौर पर प्रशिक्षित कमांडो की तैनाती

महानगर के 24 मेट्रो स्टेशनों पर विशेष तौर पर प्रशिक्षित कमांडो की तैनाती की गयी है. शॉपिंग मॉल, बस अड्डा और हवाई अड्डों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.  कुछ दिनों पहले ही अमेरिका ने भारत को आगाह किया था कि पाकिस्तान से आतंकी संगठन भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं.

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के समय लाखों लोग घूमने आते हैं.  ऐसे में बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश और अन्य आतंकी संगठनों के स्थानीय मॉड्यूल की मदद से आतंकी वारदातों को अंजाम दिया जा सकता है. बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि भारत बांग्लादेश की सीमा पर दुर्गा पूजा के दौरान विशेष तौर पर सतर्कता बरती जा रही है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना न घटे.

इसे भी पढ़ें : भारत-पाक के बीच # NuclearWar हुआ, तो 12.5 करोड़ लोग मारे जायेंगे :  रिपोर्ट

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: