West Bengal

कोलकाता : अस्पताल में नहीं हुआ इलाज तो बेटे ने की आत्महत्या, सदमे में पिता की जान भी गयी

Kolkata : कोरोना संक्रमण काल में अन्य रोगों से पीड़ित रोगियों की अनदेखी का मामला एक बार फिर सामने आया है. कोलकाता के हरिदेवपुर थाना क्षेत्र में स्थित एक अस्पताल में दर्द से छटपटा रहे रोगी को सारा दिन बैठाए रखने के बाद इलाज नहीं किया गया. व्यक्ति दर्द से इतना परेशान था कि उसने खुदकुशी कर ली. मृतक की पहचान गोपाल मंडल के तौर पर हुई है.

बेटे की मौत की सूचना मिलने के बाद बूढ़े पिता भूतनाथ मंडल की भी सदमे से मौत हो गई. बताया गया है कि 59 साल के गोपाल मंडल का पहले एक्सीडेंट हुआ था जिसके बाद उनके पैर में प्लेट लगाया गया था. हाल ही में उनका पैर फूल गया था. और बहुत ज्यादा दर्द कर रहा था. दर्द इतना बढ़ गया था कि बर्दाश्त नहीं हो रहा था जिसकी वजह से शनिवार को वह विद्यासागर अस्पताल पहुंचे थे. उन्हें इमरजेंसी में सारा दिन बैठा कर रखा गया और रात को कहा गया कि डॉक्टर नहीं आएंगे.

इसके बाद वह घर गए और खुदकुशी कर ली. सदमे से पिता की भी जान चली गई है. हालांकि इस मामले में अभी तक किसी ने शिकायत दर्ज नहीं करायी है, लेकिन पुलिस ने घटना का स्वत:  संज्ञान लिया है. मामले  पर नजर रखी जा रही है.

इसे भी पढ़ें: तमिलनाडु : पुलिस कस्टडी में पिता-पुत्र की मौत का केस CBI को सौंपा गया, 4 पुलिस कर्मी सस्पेंड  

तीन जिलों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

राजधानी कोलकाता के साथ-साथ हावड़ा और उत्तर 24 परगना में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर तेज रफ्तार पकड़ ली है. इन तीनों जिलों में 24 घंटे के अंदर 100 से अधिक लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक शनिवार रात तक राजधानी कोलकाता में सबसे अधिक 141 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. इसकी वजह से यहां इस महामारी की चपेट में आने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5402 हो गई है.

इसे भी पढ़ेंः उज्ज्वला योजना में हेराफेरी: कनेक्शन मिला, सब्सिडी भी आयी, पर न चूल्हा मिला न सिलेंडर

हावड़ा का हाल

हालांकि इनमें से 3123 लोग स्वस्थ हो गए हैं. इसमें 24 घंटे में 109 लोग स्वस्थ हुए हैं और पांच लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 559 पर पहुंच गई है. फिलहाल 1920 सक्रिय मामले हैं. संक्रमण के मामले में हावड़ा जिला भी पीछे नहीं है. यहां पिछले 24 घंटे में 106 लोग पॉजिटिव हुए हैं, जिससे इस महामारी की चपेट में आने वालों की कुल संख्या बढ़कर 2481 हो गई है. राहत वाली बात यह है कि इनमें से 1701 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 33 लोग स्वस्थ हुए हैं जबकि दो की मौत हुई है. मरने वालों की कुल संख्या 91 है. 689 एक्टिव मामले हैं जो विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं.

उत्तर 24 परगना

उत्तर 24 परगना की दशा भी बुरी है. यहां पिछले 24 घंटे में कुल 117 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव हुए हैं, जिसकी वजह से इस महामारी की चपेट में आने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2545 हो गई हैं. 1553 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि इसलिए 24 घंटे में चार लोगों की मौत हुई है और मरने वालों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है. 895 एक्टिव मामले हैं जो विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं. दक्षिण 24 परगना और हुगली जिले में भी हालात बेकाबू ही है. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में शनिवार रात तक 16711 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जिनमें से 629 लोगों की मौत हुई है और 5293 एक्टिव मामले हैं. बाकी 10789 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंः पलामू-गढ़वा में भीषण सड़क हादसा, पिता-पुत्र सहित तीन की मौत, विरोध में एनएच 98 जाम

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close