West Bengal

#Kolkata: #SomenMitra के कहा, सन्मय बनर्जी की गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक, सच नहीं सह सकतीं ममता

Kolkata :  कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रवक्ता और पूर्व पत्रकार सन्मय बनर्जी की गिरफ्तारी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने अलोकतांत्रिक करार दिया है . शनिवार को उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया है .  मित्रा ने कहा कि सन्मय बनर्जी को यूट्यूब चैनल के जरिए मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की लोकतांत्रिक नीतियों के खिलाफ सच बोलने के लिए गिरफ्तार किया गया है .

Jharkhand Rai

उन्होंने कहा कि सन्मय ने यूट्यूब चैनल के जरिए तृणमूल की अलोकतांत्रिक नीतियों के खिलाफ आवाज उठाई थी जो ममता बनर्जी सह नहीं पा और उन्हें गिरफ्तार करवा दिया .

इसे भी पढ़ें : #NobelLaureateBanerjeeCouple ने कहा, भाजपा भी  #UniversalBasicIncome योजना मांगती, तो उसे भी देते

बंगाल में अभिव्यक्ति की आजादी का गला घोंटा जा रहा है   

उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तारी न केवल असंवैधानिक है बल्कि अलोकतांत्रिक भी है. यह  ममता बनर्जी के तानाशाह चेहरे को उजागर कर रहा है . कहा कि बंगाल में अभिव्यक्ति की आजादी का गला घोंटा जा रहा है .  क्या राज्य सरकार या केंद्र सरकार के खिलाफ बोलना विपक्ष का अधिकार नहीं है? लेकिन इस लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने के कारण उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया गया है .

Samford

सोमेन ने पूछा कि आखिर राज्य सरकार विपक्ष के अधिकारों को कैसे खत्म कर सकती है? मित्रा ने दोहराया कि कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ मुखर तरीके से आवाज उठाती रहेगी, भले ही   भयंकर परिणाम भुगतना पड़े .

इसे भी पढ़ें : #Kolkata :  #NGT के निर्देश पर पश्चिम बंगाल में अब बैन होंगे 15 साल पुराने वाणिज्यिक वाहन

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: