न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोलकाता पुलिस का सीबीआई के संयुक्त निदेशक को समन, कथित यातना के मामले में पेश होने को कहा

766

Kolkata: कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव को नोटिस भेजकर पिछले महीने उनके खिलाफ दर्ज एक शिकायत के सिलसिले में उन्हें भवानीपुर पुलिस थाना में पेश होने को कहा है. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पिछले महीने दर्ज मामले के संबंध में श्रीवास्तव को सात दिन के अंदर जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया है.

अधिकारी ने बताया कि यह समन बृहस्पतिवार को यहां उनके कार्यालय भेजा गया था, लेकिन उस वक्त श्रीवास्तव अपने कार्यालय में नहीं थे. भवानीपुर पुलिस थाना में वैभव खट्टर नामक व्यक्ति ने सीबीआई द्वारा गैर कानूनी रूप से हिरासत में लिये जाने और यातना देने का मामला दर्ज कराया है. उसका दावा है कि उसे उस मामले में पकड़ा गया जिससे उसका कोई संबंध नहीं था. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

संपर्क किये जाने पर सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कोलकाता पुलिस से ऐसा कोई पत्र मिलने से इनकार किया है. उन्होंने कहा, ‘कोलकाता पुलिस से हमें ऐसा कुछ नहीं मिला है.’ बहरहाल इस संबंध में जवाब देने के लिये श्रीवास्तव उपस्थित नहीं हो सके.

खट्टर पश्चिम बंगाल में एक निजी मिल में कर्मचारी हैं. बिहार में 1990 के दशक की शुरुआत में हुए कई करोड़ रुपये के चारा घोटाला मामले में मिल मालिक दीपेश चंडाक की कथित संलिप्तता की जांच के दौरान संघीय जांच एजेंसी ने पिछले साल अगस्त में खट्टर के खिलाफ कार्रवाई की थी.

इसे भी पढ़ेंः सरायकेला में एक ही परिवार के 5 लोगों की गला रेतकर हत्या, आरोप में चचेरा भाई गिरफ्तार 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: