West Bengal

#Kolkata: कोलकाता निगम का घेराव करने पहुंचे भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भांजी लाठी

Kolkata: राजधानी कोलकाता में डेंगू नियंत्रण में विफलता समेत कई अन्य आरोप लगा कर कोलकाता नगर निगम का घेराव करने पहुंचे भारतीय जनता युवा मोर्चा (भजयुमो) के हजारों कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जम कर लाठियां भांजीं.

Jharkhand Rai

बुधवार अपराह्न प्रदेश भाजपा मुख्यालय से रैली की शक्ल में हजारों भाजयुमो कार्यकर्ता नगर निगम मुख्यालय की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. उनका नेतृत्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, प्रदेश महासचिव राजू बनर्जी समेत अन्य शीर्ष नेता कर रहे थे.

इधर पुलिस ने पहले से ही भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए सारी तैयारियां करके रखी थीं. नगर निगम से पहले पड़नेवाले चांदनी चौक के पास ही पुलिस ने त्रिस्तरीय स्टील बैरिकेडिंग कर दी थी.

इसके अलावा नगर निगम के आसपास लगनेवाली दुकानों को भी पहले से ही बंद करवा दिया गया था. जैसे ही भाजयुमो कार्यकर्ता चांदनी चौक पहुंचे, पुलिस ने वहां उन्हें बैरिकेडिंग के उस पार बलपूर्वक रोक दिया.

Samford

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection: 2019 के विधानसभा चुनाव में कई हैं ऐसे नेता जो जातो गंवाये और भातो नहीं खाये!

आंसू गैस के गोले छोड़े गये

भाजपा के कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ कर नगर निगम मुख्यालय तक पहुंचने की कोशिश शुरू कर दी जिससे भाजपा कार्यकर्ताओं में हाथापाई शुरू हो गयी.

देखते ही देखते भाजपा कार्यकर्ता बैरिकेडिंग को पूरी तरह से तोड़ने की कोशिश में जुट गये थे. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने जम कर लाठियां चटकायीं.

इसे भी पढ़ें – BJP और AJSU गठबंधन पर संशय बरकरार, JMM के पूर्व विधायक अकील अख्तर अब सुदेश के साथ

आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया. बताया गया है कि इसमें पार्टी के राज्य महासचिव राजू बनर्जी समेत सैकड़ों लोग घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है.

राजू बनर्जी सहित 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. खबर लिखे जाने तक पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच टकराव जारी है.

इधर भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए नगर निगम के सभी गेट पर ताले लगा दिये गये हैं. आसपास की सारी दुकानें बंद करा कर पूरे क्षेत्र को खाली कराया गया है.

पुलिस ने नगर निगम और भाजपा मुख्यालय के बीच पड़ने वाले धर्मतल्ला, चांदनी, सेंट्रल एवेन्यू समेत अन्य क्षेत्रों को पहले ही खाली करा लिया था.

आरोप है कि जानबूझ कर भाजपा कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस के गोले छोड़े गये जिसमें अधिक केमिकल थे. कई लोगों का दम घुट रहा है. प्रदेश भाजपा के महासचिव राजू बनर्जी गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर पड़े थे.

इसे भी पढ़ें – #Kolkata: मरने के बाद भी तीन लोगों को नयी जिंदगी दे गयी युवती

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: