Lead NewsNationalTOP SLIDERWest Bengal

Kolkata Municipal Corporation Result : ममता का जलवा बरकरार, TMC को भारी बढ़त, भाजपा को झटका

Kolkata : कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation Election Result) में TMC की सूनामी के आगे सभी विपक्षी दल धाराशायी होते दिख रहे हैं. रुझानों के अनुसार, टीएमसी बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है. कोलकाता नगर निगम चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं.

144 वार्डों के वोटों की गिनती के लिए कुल 16 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. इन मतगणना केंद्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है और 200 मीटर के इलाके में 144 धारा लागू रहेगी. किसी भी पार्टी के कार्यकर्ताओं को इस दायरे में नहीं आने दिया जाएगा. बता दें कि 19 दिसंबर को कोलकाता नगर निगम (KMC) चुनाव में लगभग 64 फीसदी मतदान हुआ था.

कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव के 144 वार्डों के लिए मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू हुई. मतगणना शुरू होने के बाद से ही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बड़ी बढ़त बना ली है. शुरुआती रिजल्ट में टीएमसी की जीत होने पर कोलकाता में ममता बनर्जी के आवास के बाहर जश्न मनाया जा रहा है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :  पटना के तत्कालीन मोटरयान निरीक्षक मृत्युंजय कुमार सिंह और विक्रम के तत्कालीन अंचल अधिकारी वकील प्रसाद सिंह के ठिकानों पर ईओयू की रेड

The Royal’s
Sanjeevani

हम मिट्टी के बेटे और बेटियां हैं : ममता

जैसा कि रुझानों से पता चल रहा है तृणमूल कांग्रेस कोलकाता नगर निगम चुनाव में 130 से अधिक सीटें जीतने की ओर अग्रसर है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक जीत है और जनादेश ने एक स्पष्ट संदेश दिया है कि लोगों ने टीएमसी के काम को स्वीकार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें : पवन उर्जा स्रोतों से भी झारखंड को पांच सौ मेगावाट बिजली मिले, जारी है जेबीवीएनएल और सेकी के बीच प्रक्रिया

राज्य में भाजपा, वाम और कांग्रेस कहीं नहीं

टीएमसी सुप्रीमो ने जोर देकर कहा कि राज्य में भाजपा, वाम और कांग्रेस कहीं नहीं हैं. भगवा पार्टी पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा, ‘हम मिट्टी के बेटे और बेटियां हैं’ और कोलकाता में विकास हुआ है. उन्होंने कोलकाता को सबसे सुरक्षित शहर करार दिया.

ममता बनर्जी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक जीत है, इसने एक स्पष्ट संदेश दिया है कि लोगों ने हमारे काम को स्वीकार किया है. बीजेपी, वाम और कांग्रेस कहीं नहीं है. नवीनतम आधिकारिक रुझानों के अनुसार, 144 सीटों में से टीएमसी ने 54 पर जीत हासिल की है और 78 पर आगे चल रही है.

इसे भी पढ़ें : BIG NEWS : मगध यूनिवर्सिटी कॉपी खरीद घोटाला : रजिस्ट्रार, प्रॉक्टर, लाइब्रेरी इंचार्ज, हिंदी डिपार्टमेंट के एचओडी, वाइस चांसलर का पीए और असिस्टेंट गिरफ्तार

दोपहर 12 बजे का हाल

11 : 56

कोलकाता नगर निगम चुनाव में तृणमूल ने 11 : 56 बजे तक 36 सीटें जीत ली हैं वहीं 96 सीटों पर टीएमसी आगे चल रही है. पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार, तृणमूल ने 36 सीटों पर जीत दर्ज की है और 96 वार्डों में आगे है.

11 : 50

बीजेपी नेता मीना देवी पुरोहित ने खोला कोलकाता नगर निगम में भाजपा की जीत का खाता खोला.

टीएमसी 134 सीटों पर आगे

कुल सीट-144
टीएमसी- 134 पर आगे
भाजपा- 3 पर आगे
कांग्रेस-2 पर आगे
लेफ्ट-3 पर आगे
अन्य-2 पर आगे

इसे भी पढ़ें : टाटानगर स्टेशन पार्किंग : शहर के दबंग ठेकेदार भी नहीं दे रहे भाव, छठे बार भी रिस्पांस नहीं

Related Articles

Back to top button