West Bengal

#Kolkata :  ममता बनर्जी ने कहा, पश्चिम बंगाल में अब एक भी चेक पोस्ट नहीं रहेगा

विज्ञापन

Kolkata :  पश्चिम बंगाल में अब कोई भी चेक पोस्ट नहीं होगा.  बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय नवान्न में मीडिया से वार्ता करते हुए यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एक अप्रैल से पूरे राज्य में सब्जी, फल और अन्य उत्पाद ट्रकों में लाद कर बिना किसी चेक पोस्ट पर रुके हुए  गंतव्य तक जा सकेंगे, उन्होंने बताया कि लंबे समय से किसान इस तरह की शिकायतें कर रहे थे कि जगह-जगह चेक पोस्ट पर रुकने की वजह से उनकी सब्जियां और कच्चे माल नष्ट हो जाते हैं.

इसे भी पढ़ें : Kolkata : मौसम विभाग की चेतावनी, बंगाल में फिर आंधी तूफान के साथ होगी बारिश

पूरे राज्य में 109 चेकपोस्ट हैं

राज्य सरकार ने इस समस्या पर गहन रूप से विचार करते हुए राज्य में कहीं भी कोई चेक पोस्ट नहीं रखने का निर्णय लिया है. एक अप्रैल से यह नियम लागू हो जायेगा. मुख्यमंत्री ने बताया कि पूरे राज्य में 109 चेकपोस्ट हैं,  जहां सब्जी से लेकर मछली से भरे वाहनों रोककर जांच की जाती है.  अब ऐसा नहीं होगा. एक अप्रैल से सब्जियां अथवा मछली  जहां से लादी जायेंगी वहां से सीधे गंतव्य तक जायेंगी. बीच में कहीं उन्हें रुकना नहीं पड़ेगा.

advt

मुख्यमंत्री ने बताया कि 22 मार्केट रेगुलेटेड कमेटी चेकपोस्ट को चलाती है.  इसकी वजह से राज्य सरकार को प्रतिवर्ष 200 करोड़ रुपये का नुकसान होगा.  सीएम ने बताया कि चेकपोस्ट पर 650 कर्मचारी काम करते हैं.  इन्हें विभिन्न सब्जी मंडियों में नियुक्त कर दिया जायेगा। किसी की भी नौकरी नहीं जायेगी. 

इसे भी पढ़ें : राज्यसभा चुनाव: भाजपा ने दीपक प्रकाश को बनाया उम्मीदवार

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button