West Bengal

Kolkata : ममता बनर्जी का #CAA _NRC के खिलाफ आक्रामक रुख, पदयात्रा की, केंद्र को चेताया

Kolkata : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को फिर कोलकाता की सड़कों पर उतरीं. उन्होंने संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ राजा बाजार से मल्लिक बाजार तक पदयात्रा की. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजा बाजार में जनसभा भी की. सभा में ममता ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी. कहा कि CAA वापस लिये जाने के बाद ही वह आंदोलन खत्म करेंगी.

SIP abacus
इसे भी पढ़ें : #DetentionCente : राहुल के ट्वीट पर भाजपा ने कहा, किसी भी विषय पर राहुल गांधी को ज्ञान नहीं है, पर हर विषय पर बोलना है
Sanjeevani
MDLM

भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति करने से बाज आये

इस क्रम में उन्होंने छात्रों का एकजुट होकर आवाज बुलंद करने का आह्वान किया. मुख्यमंत्री ने भाजपा को चेतावनी दी कि वह धर्म के नाम पर राजनीति करने से बाज आये. वह आग से न खेले. ममता बनर्जी ने कहा कि यह अधिकारों की रक्षा की लड़ाई है. साथ ही कहा कि आंदोलन का तरीका लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण होना चाहिए.

इसे भी पढ़ें  : गृह मंत्री #AmitShah ने कहा, दिल्‍ली में अशांति के लिए टुकड़े-टुकड़े गैंग जिम्‍मेदार, जनता सबक सिखाये…

मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की बातें विरोधाभासी

ममता ने कहा कि CAA –NRC पर प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की बातें विरोधाभासी हैं. लोकतंत्र में प्रदर्शन करना लोगों का अधिकार है. अगर कोई अधिकार छीनने की कोशिश करता है तो हम उसके लिए प्राण न्योछावर कर देंगे. मुख्यमंत्री ने कहा, वह इस मुद्दे पर देशभर में हो रहे छात्र आंदोलन का समर्थन करती हैं.

ममता ने आंदोलनकारियों की संपत्तियों को जब्त कर उसकी भरपाई करने पर कहा, भाजपा आग से न खेले. यह अनैतिक है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में आंदोलन के दौरान मारे गये लोगों के स्वजनों से मुलाकात करने तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल वहां जायेगा.

इसे भी पढ़ें : कोलकाता में 5.4 करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button