West Bengal

#KOLKATA : सात नवम्बर से शुरू होगी ईस्ट वेस्ट मेट्रो की यात्रा, उद्घाटन में आयेंगे पीएम मोदी

विज्ञापन

Kolkata : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में गंगा नदी के नीचे से गुजरने वाली भारत की पहली बहुप्रतीक्षित ईस्ट वेस्ट मेट्रो आगामी सात नवम्बर से अपनी यात्रा शुरू करने वाली है.

कभी राज्य और केंद्र सरकार के बीच टकराव तो कभी तमाम तरह की अनुमति नहीं मिलने की वजह से ईस्ट वेस्ट मेट्रो के निर्माण कार्य में बाधाएं आती रही हैं. अब हावड़ा मैदान को सॉल्टलेक से जोड़ने वाली इस महत्वाकांक्षी परियोजना का समापन हो चुका है. सात नवंबर को ईस्ट वेस्ट मेट्रो में यात्रियों का परिवहन शुरू हो जायेगा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसके उद्घाटन के मौके पर उपस्थित रहेंगे. कोलकाता मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (केएमआरसीएल) की ओर से इन दोनों को आमंत्रित कर दिया गया है.

advt

केएमआरसीएल की ओर से बताया गया है कि सॉल्टलेक सेक्टर फाइव से युवा भारती क्रीड़ांगन तक चलने वाली प्रति दो मेट्रो के बीच 20 मिनट का अंतर रहेगा. सॉल्ट सेक्टर पांच से युवा भारती स्टेडियम जाने में 16 मिनट का समय लगने वाला है.

इसे भी पढ़ें : #Palamu : पोषाहार घोटाला में अगर कड़ी कार्रवाई हुई होती तो नहीं होता विशेष भू-अर्जन में 13 करोड़ का घोटाला!

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button