West Bengal

#Kolkata : कार में महिला से सामूहिक दुष्कर्म मामले में खुफिया टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया

Kolkata :  राजधानी कोलकाता के पंचशायर थाना इलाके घर से बाहर निकली महिला को जबरदस्ती कार में खींचकर सामूहिक दुष्कर्म मामले में पांच दिनों बाद पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम उत्तम राय (26) है.

वह मूल रूप से दक्षिण 24 परगना के नरेंद्रपुर थाना इलाके का निवासी है. और टैक्सी चलाता है. उसकी टैक्सी में ही महिला से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. उसे शनिवार रात 10:45 बजे के करीब गिरफ्तार किया गया है. इस बारे में कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने रविवार सुबह जानकारी दी.

इसे भी पढ़ेंः #Colombo श्रीलंका के नए राष्ट्रपति होंगे गोटबाया राजपक्षे, अमेरिकी झुकाव रखने वाले सजीत प्रेमदास को हराया

दुष्कर्म में शामिल बाकी लोगों का पता लगा रही है पुलिस

उन्होंने बताया कि 12 तारीख को महिला ने इस मामले में पंचशायर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उसने बताया था कि घर से जैसे ही बाहर निकली थी, एक टैक्सी में कुछ लोगों ने उसे जबरदस्ती उठा लिया. और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसे दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में चलती टैक्सी से धक्का देकर भाग गये.

advt

इस मामले में पुलिस की खुफिया टीम जांच में जुटी हुई थी. शनिवार को उत्तम की शिनाख्त कर ली गयी थी. उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी. देर रात उसने अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया है. उससे पूछताछ कर उनलोगों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है जिन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया था.

इसे भी पढ़ेंः #JJMP सुप्रीमो पप्पू लोहरा ने कहा- बकोरिया कांड में मेरा हाथ नहीं, पुलिस ने दोस्त बन इस्तेमाल किया, अब दुश्मन

पहले भी घट चुकी है ऐसी ही घटना

उल्लेखनीय है कि 12 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद यह घटना सुर्खियों में थी. इसके पहले 2012 में पार्क स्ट्रीट के एक बार में काम करने वाली महिला के साथ भी इसी तरह से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. जो पूरी दुनिया में सुर्खी बनी थी.

महिला एंग्लो इंडियन थी. तत्कालीन संयुक्त पुलिस आयुक्त आईपीएस दमयंती सेन ने इस वारदात की गहन जांच की थी और आज सारे अपराधी सलाखों के पीछे हैं. उन्हें सजा मिल चुकी है. अब उसी तरह की एक और घटना जब महानगर में घटी है तो यह सुर्खियों में छाई हुई है.

आखिरकार इस मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है. पीड़िता ने बताया है कि कार में कई और लोग भी थे जिन्होंने उसके साथ बलात्कार किया.

इसे भी पढ़ेंः एशियाई युवा मुक्केबाजी: भारतीय महिलाओं को पांच स्वर्ण, पुरुषों को दो रजत

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: