West Bengal

Kolkata : चंद घंटों के भीतर ही कोलकाता में 5 लोगों ने की आत्महत्या

विज्ञापन

Kolkata : तकनीक का हाथ पकड़ कर तेजी से विकसित होती दुनिया में लोगों के बीच खत्म होते जा रहे परस्पर संबंध और संवेदनहीनता की वजह से लगातार बढ़ता तनाव जानलेवा साबित हो रहा है. एक बार फिर राजधानी कोलकाता में चंद घंटों के अंदर पांच लोगों ने आत्महत्या की है. गुरुवार सुबह के समय कोलकाता के अति व्यस्त मेयो रोड के पास एक अधेड़ व्यक्ति का फंदे से झूलता शव बरामद किया गया है. उसकी पहचान नहीं हो सकी है.

इसे भी पढ़ें – Unlock : अब झारखंड में ऑनलाइन शॉपिंग की छूट, बिना दर्शकों के खोले जायेंगे स्टेडियम, कर सकेंगे मॉर्निंग वॉक और एक्सरसाइज

छानबीन में जुटी पुलिस

मॉर्निंग वॉकर्स से सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कोलकाता पुलिस की टीम उसे उतार कर औपचारिकताएं पूरी करने के लिए अस्पताल ले गयी जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. इलाके का सीसीटीवी फुटेज देख कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसने खुदकुशी कैसे की. मृतक की पहचान तलाशने में भी पुलिस की टीम जुट गयी है.

इसे भी पढ़ें – बड़ी राहतः स्कूल फीस को लेकर सरकार का आदेश, ट्यूशन फीस के अलावा किसी तरह की फीस नहीं लें स्कूल

दो महिलाओं ने भी की आत्महत्या

इसी तरह से बुधवार रात 10:30 बजे के करीब नारकेलडांगा नॉर्थ रोड में भी 56 साल की अन्नपूर्णा बसाक नाम की एक महिला ने खुदकुशी कर ली. उसने भी फांसी लगायी है. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि कई दिनों से तनावग्रस्त थी. इसके अलावा बुधवार शाम के समय हरिदेवपुर के बरदा सरणी इलाके में 39 साल के कालीपद बसाक नाम के व्यक्ति ने फांसी लगा कर जान दी थी. इसके अलावा हरिदेवपुर थाना क्षेत्र के कबरडांगा इलाके में 35 साल की तृषा दुआरी नाम की एक गृहवधु ने भी इसी तरह से फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली थी. पति के साथ लंबे समय से उसकी लड़ाई चल रही थी.

इसी तरह से बुधवार को ही कस्बा के नस्कारहट इलाके में एक तीन तल्ला मकान के अंदर अनुराग राउत नाम के युवक ने फांसी लगा कर जान दे दी. महज चंद घंटों के अंदर कोलकाता के अलग-अलग क्षेत्रों में इन 5 लोगों की खुदकुशी की घटना ने कोलकाता पुलिस को परेशान कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत ने जब खुदकुशी की थी तब कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने एक बयान जारी किया था जिसमें लोगों को एक दूसरे से संपर्क सुदृढ़ करने और तनावपूर्ण परिस्थिति में बातचीत जारी रखने का सुझाव दिया था. कुछ दिनों पहले भी कोलकाता में एक साथ 7 लोगों ने अलग-अलग इलाके में फांसी लगायी थी और अब पांच लोगों की खुदकुशी से सनसनी फैल गयी है.

इसे भी पढ़ें – होटलों, सार्वजनिक परिवहन, सैलून को शर्तों के साथ एक सप्ताह में या अगले माह से शुरू करे सरकार: JMM

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: