न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोलकाता : 23 #Intruders सीमावर्ती इलाकों से गिरफ्तार, 65 मवेशी जब्त

जब्त मवेशियों की सीमावर्ती जिलों मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना और नादिया की सीमा क्षेत्रों से विभिन्न माध्यमों से बांग्लादेश को तस्करी की योजना थी.  

77

Malda :  पश्चिम बंगाल से लगी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने विभिन्न सीमावर्ती क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए 23 घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है, जबकि 65 मवेशियों को जब्त किया गया है.  जब्त मवेशियों की सीमावर्ती जिलों मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना और नादिया की सीमा क्षेत्रों से विभिन्न माध्यमों से बांग्लादेश को तस्करी की योजना थी.

इसे भी पढ़ें : देश भर में मॉनसूनी बारिश-बाढ़ से करीब 1,900 लोगों की मौत, 22 राज्यों की 25 लाख की आबादी हुई प्रभावित

बीएसएफ की ओर से विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी गयी 

शुक्रवार को बीएसएफ की ओर से विज्ञप्ति जारी कर इस बारे में जानकारी दी गयी है. पहली कार्रवाई बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) घोझाडांगा (बशीरहाट थाना) में की गयी जहां जवानों ने सीमावर्ती क्षेत्र से दो बांग्लादेशी और एक भारतीय नागरिकों को हिरासत में लिया.  इसके अलावा बीओपी डोबिला (स्वरूपनगर थाना) और बीओपी ताराली (स्वरूपनगर थाना) से चार-चार बांग्लादेशी नागरिक को और बीओपी महाखोला (छपरा थाना) से दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया.

दूसरी तरफ, बीओपी घोझाडांगा (बशीरहाट थाना) के जवानों ने सीमावर्ती क्षेत्र से चार बांग्लादेशी नागरिकों को, बीओपी हकीमपुर (स्वरूपनगर थाना) से चार बांग्लादेशी और एक भारतीय नागरिकों को तथा  बीओपी चांदनी चोक (सुती थाना) से एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया, जब वे अवैध रूप से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र के अंदर आ गये.

hotlips top

इसे भी पढ़ें :  #BJP ने बंगाली हिंदुओं को बनाया सांप्रदायिक, ममता ने किया तुष्टिकरण, बिगड़े हालातः जस्टिस मार्कंडेय काटजू

दलालों की मदद से घुसपैठिये भारत में आये थे

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान सभी घुसपैठियों ने खुलासा किया कि वे दलालों की मदद से भारत में आये थे.  इन सभी गिरफ्तार व्यक्तियों को  कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशनों को सौंप दिया गया है. इसी तरह से बीओपी बामनाबाद, सेक्टर बहरमपुर के बीएसएफ के जवानों ने तस्करों के समूह के गतिविधियों का देखा, जो मवेशियों को पद्ममा नदी की धारा में डालकर बांग्लादेश में तस्करी करने का प्रयास कर रहे थे.

बाढ़ के कारण अधिक पानी होने के वाबजूद बीएसएफ के जवानों ने 19 मवेशियों को जब्त किया. अन्य घटनाओं में, बीएसएफ के जवानों ने पशु तस्करों के तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए दक्षिण बंगाल सीमा  से 46 मवेशियों को जब्त किया. गिरफ्तार व्यक्ति को जब्त. मवेशियों के साथ संबंधित पुलिस थानों को सौंप दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : #CBI कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ अगले सप्ताह समन जारी करेगी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like