ChaibasaEducation & CareerJamshedpurJharkhandSaraikela

Kolhan University : यूजी सेमेस्टर छह व पीजी सेमेस्टर तीन के छात्रों को प्रमोट करेगा विश्वविद्यालय

Chaibasa : कोल्हान विश्वविद्यालय में मंगलवार को ऑनलाइन परीक्षा बोर्ड की एक बैठक हुई. इस बैठक में छात्र हित में दो महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये है. दरअसल, पूर्व में यूजी व पीजी की एक-एक सेमिस्टर को ही प्रोमोट करने का निर्णय लिया था. लेकिन मंगलवार को हुई बैठक में यूजी सेमिस्टर-6 व पीजी सेमिस्टर-3 के विद्यार्थियों को भी प्रोमोट करने का निर्णय लिया गया है. बैठक में मुख्य रूप से परीक्षा नियंत्रक डॉ अजय कुमार चौधरी, कुलसचिव डॉ जी शेखर, प्रतिकुलपति डॉ अरूण कुमार सिन्हा के अलावा बोर्ड के अन्य सदस्य उपस्थित थे.

2010-22 एवं 2019-22 सत्र के विद्यार्थियों को होगा लाभ

इससे पीजी 2020-22 तथा यूजी 2019-22 सत्र के विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा. बोर्ड में निर्णय लिया गया कि पीजी व यूजी के विद्यार्थियों का इंटरनल परीक्षा आगामी 15 दिनों के अंदर पूर्ण कर विवि के पास रिपोर्ट भेजे. इससे निर्धारित समय पर विद्यार्थियों का परिणाम जारी किया जा सकेगा. बैठक में अन्य विवि के आधार पर कोल्हान विवि के विद्यार्थियों का निर्णय लिया गया है.

राज्य के अन्य विवि में पीजी के दो तथा यूजी के दो सेमिस्टर को किया प्रामोट

राज्य के अन्य विवि में भी पीजी के दो तथा यूजी के दो सेमिस्टर को प्रामोट किया गया है. मालूम हो कि अब पीजी के विद्यार्थी सिर्फ फाइनल सेमिस्टर का परीक्षा लिखेंगे. जबकि यूजी के विद्यार्थी कुल छह सेमिस्टर में सिर्फ तीन सेमिस्टर की परीक्षा लिखेंगे.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : सर्वे में खुलासा-मुसलमानों में तेजी से घट रहा प्रजनन दर, मगर झारखंड-बिहार में अभी भी ज्यादा पैदा हो रहे बच्चे

Advt

Related Articles

Back to top button