ChaibasaEducation & CareerJamshedpurJharkhand

कोल्हान यूनिवर्सिटी : एआईडीएसओ के प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन, 31 दिनों में मांगे पूरी नहीं हुई, तो करेंगे उग्र आंदोलन

Jamshedpur : कोल्हान विश्वविद्यालय अंतर्गत अध्ययनरत छात्रों को हो रही विभिन्न समस्याओं को लेकर ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (एआईडीएसओ), कोल्हन यूनिवर्सिटी पीजी विभाग कमिटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ गांगाधर पंडा से मुलाकात की. इस दौरान छात्र प्रतिनिधिमंडल के द्वारा कुलपति को विश्वविद्यालय के विभिन्न समस्याओं से संबंधित एक मांग पत्र सौंपा गया. इस दौरान छात्र प्रतिनिधियों ने कुलपति से कहा कि यह सभी मांगे छात्रों के भविष्य के लिए बहुत जरूरी है. अगर मांगों को 31 दिनों के अंदर पूरा नहीं किया गया, तो छात्र संघ उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा.

जरूरतमंद छात्रों के लिए ब्वॉयज और गर्ल्स हॉस्टल की शुरुआत हो

कुलपति को सौंपे गये मांग पत्र में छात्र प्रतिनिधियों ने बताया कि विश्वविद्यालय में शिक्षण और गैर शिक्षण कर्मचारियों की कमी को यूजीसी की नियमानुसार ससमय पूरा किया जाये. इसके अलावा दूसरे राज्यों के छात्रों को इक्विवेलेंसी सर्टिफिकेट (समानता प्रमाण पत्र) प्रदान किया जाये. साथ ही जरूरतमंद छात्रों के लिए ब्वॉयज और गर्ल्स हॉस्टल की शुरुआत की जाये. विश्वविद्यालय के लाइब्रेरी में सिलेब्स के मुताबिक छात्रों को किताबें प्रदान की जाये. साथ ही विश्वविद्यालय के सत्र विलंब की समस्या का समाधान जल्द से जल्द निलाला जाये.

Catalyst IAS
ram janam hospital

ये भी पढ़ें- Inspiring : आदित्यपुर के विनोद के हौसले को सलाम कहिए, 58 साल की उम्र में क‍िया ये कमाल

The Royal’s
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button