न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

कोलेबिरा उपचुनावः जीत की ओर कांग्रेस, पिछड़ रहीं झारखंड पार्टी की मेनन एक्का, गिनती जारी

3,304

Simdega: झारखंड में अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव से पहले कोलेबिरा में उपचुनाव के नतीजे आज शाम तक आयेंगे. वही अभी तक की वोटों की गिनती में कांग्रेस के नमन विक्स्ल कोंगाडी बीजेपी के बसंत सोरेंग से आगे चल रहे हैं. जबकि झापा पार्टी की उम्मीदवार और पूर्व विधायक एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का पिछड़ती दिख रही हैं. आठवें राउंड में आदिवासी सेंगल अनिल कंडुलना ने मेनन को पछाड़ते हुए तीसरे स्थान पर जगह बनायी है, जबकि झापा प्रत्याशी चौथे नबंर हैं.

eidbanner

20 दिसंबर को कोलेबिरा उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी. वही आज 20 राउंड में मतों की गिनती हो रही है. काउंटिंग को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं. स्ट्रॉंग रूम के आस-पास का इलाका छावनी में तब्दील है. स्ट्रॉग रुम के बाहर लोगों में उत्सुकता साफ दिखाई दे रही है, लोग ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि आखिरी कोलेबिरा में एक साल के लिए विधायक की कुर्सी किसे मिलती है.

कांग्रेस चल रही आगे

20 राउंड में होनेवाली काउंटिंग में कांग्रेस ने पहले राउंड से ही बढ़त बनानी शुरु कर दी है. पहले राउंड में कांग्रेस के कोंगाडी 600 मतों से आगे थे. वही दूसरे राउंड में वो बीजेपी के बसंत से एक हजार वोट से लीट कर रहे थे. लेकिन तीसरे राउंड में बीजेपी ने थोड़ी वापसी की है. लेकिन अभी भी कांग्रेस ही लीड कर रही है. कांग्रेस कैंडिडेट कोंगाडी 27 मतों से बीजेपी के बसंत से आगे चल रहे हैं. वही मेनन एक्का पिछड़ती दिख रही हैं. वही चौथे राउंड में कांग्रेस 553 वोटों से आगे है. बात करें आठवें राउंड की तो कांग्रेस कैंडिडेट 4579 वोटों से बीजेपी के उम्मीदवार से आगे चल रहे हैं. वही मेनन एक्का हर राउंड में पिछड़ती नजर आ रही हैं.

आठवें राउंड के बाद स्थिति कुछ ऐसी दिखी-

कांग्रेस – 17929

mi banner add

भाजपा-  13350

सेंगल- 6890

झापा- 6307

बता दें कि पांच प्रत्याशी इस चुनावी संग्राम में उतरे हैं. जिसमें झापा की मेनन एक्का, कांग्रेस के नमन विक्स्ल कोंगाडी, भाजपा के बसंत सोरेंग, राष्ट्रीय सेंगेल पार्टी के अनिल कंडुलना और निर्दलीय उम्मीदवार बसंत डुंगडुंग शामिल है. वही झापा की उम्मीदवार मेनन एक्का को जेएमएम का समर्थन प्राप्त है.

उल्लेखनीय है कि झापा से पूर्व विधायक एनोस एक्का को पारा शिक्षक की हत्या में दोषी पाते हुए कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. जिसके बाद उनकी विधायकी समाप्त हो गई. और कोलेबिरा विधानसभा में उपचुनाव हुए.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: