न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोलेबिरा उपचुनावः कांग्रेस प्रत्याशी विक्सेल कोंगाड़ी ने भरा पर्चा, जीत का किया दावा

34

Simdega: कोलेबिरा उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी उतारने के साथ ही ये सियासी लड़ाई रोचक हो चुकी है. एक ओर मेनन एक्का को जेएमएम का समर्थन है, वही सोमवार को कांग्रेस के प्रत्याशी नमन विक्सेल कोंगाड़ी ने अपना नामांकन भरा. इस दौरान उनके साथ झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपी एन सिंह, राज्यसभा सांसद धीरज साहू, पूर्व डिप्टी मेयर अजय नाथ शाहदेव, सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे. नामांकन भरने के बाद विक्सेल कोंगाडी ने अपने जीत का दावा भी किया. कहा कि कोलेबिरा की जनता को कांग्रेस पार्टी का पूरा समर्थन प्राप्त है. मेनन एक्का से मिलने वाले संघर्ष के सवाल पर उन्हें न्यूज विंग को बताया था कि झारखंड पार्टी की नीतियों को क्षेत्र की जनता अच्छी तरह से जानती है. इन्हीं नीतियों के खिलाफ लोगों का समर्थन कांग्रेस को प्राप्त है.

विक्सेल कोंगाड़ी को कांग्रेस ने बनाया है उम्मीदवार

मालूम हो कि कोलेबिरा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कोलेबिरा के आदिवासी कांग्रेसी नेता विक्सेल कोंगाड़ी को अपना प्रत्याशी बनाया है. जेएमएम से समर्थन नहीं मिलने के बाद भी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा था कि कांग्रेस कोलेबिरा से अपना उम्मीवार अवश्य खड़ा करेगी. न्यूज विंग ने भी कोलेबिरा सीट के लिए दो उम्मीदवारों विक्सेल कोंगाड़ी और विशाल तिर्की को उम्मीदवार बनाये जाने की खबर अपनी वेब पोर्टल पर छापी थी.

सोमवार तक ही करना था नामांकन

कोलेबिरा उपचुनाव को लेकर सोमवार यानी तीन दिसंबर आखिरी तारीक है. उपचुनाव के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा. जबकि मतों की गणना 23 दिसंबर को होगी.

चार मुख्य प्रत्याशी हैं मैदान में

कोलेबिरा उपचुनाव में चार दलों के प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला है. इसमें झारखंड पार्टी की मेनन एक्का सबसे ज्यादा मजबूत स्थिति में है. कोलेबिरा से विधायक रह चूके एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का को जेएमएम का समर्थन मिला हुआ है. राष्ट्रीय सेंगेल पार्टी ने अनिल कंडुलना को अपना उम्मीदवार बनाया गया है. रविवार तक इन दोनों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया था. भाजपा से बंसत सोरेन और कांग्रेस से विक्सेल कोंगाडी मैदान में हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: