न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोहली, रोहित की शीर्ष रैंकिंग को मिली मजबूती, बुमराह गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर

1,577

Dubai :  भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को जारी आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग की बल्लेबाजी तालिका में पहले दो स्थानों पर अपनी पकड़ मजबूत बनायी जबकि जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान बरकरार रखा.

आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बाद कोहली ने नंबर एक और रोहित ने नंबर दो रैंकिंग को मजबूती प्रदान की. भारत ने यह श्रृंखला 2-1 से जीती.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में 183 रन जबकि रोहित ने 171 रन बनाये. रोहित ने बेंगलुरू में तीसरे वनडे में 119 रन की पारी खेली थी.

इसे भी पढ़ेंः #DelhiElection: कांग्रेस ने जारी की तीसरी और आखिरी लिस्ट, पांच कैंडिडेट की घोषणा-शर्मा और हाशमी को टिकट

कोहली के 886 और रोहित के 868 अंक

आईसीसी के बयान के अनुसार कोहली के 886 और रोहित के 868 अंक हैं. उनको क्रमश: दो और तीन रेटिंग अंक मिले. पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने दो पारियों में 170 रन बनाये और वह सात पायदान ऊपर 15वें स्थान पर पहुंच गये. कंधे की चोट के कारण वह तीसरे वनडे में बल्लेबाजी नहीं कर पाये. उनकी जगह पारी का आगाज करने वाले केएल राहुल ने तीन मैचों में कुल 146 रन बनाये और वह 21 पायदान चढ़कर 50वें स्थान पर पहुंच गये.

बुमराह गेंदबाजों की सूची में 764 अंक लेकर शीर्ष पर

गेंदबाज जसप्रीत बुमराह.

चोट से उबरकर वापसी करने वाले बुमराह गेंदबाजों की सूची में 764 अंक लेकर शीर्ष पर हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के बायें हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ओर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान का नंबर आता है. दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा और आस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स शीर्ष पांच में शामिल अन्य गेंदबाज हैं.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

भारतीय आलराउंडर रविंद्र जडेजा दो पायदान हपर 27वें स्थान पर पहुंच गये हैं. उन्होंने श्रृंखला में चार विकेट लिये. जडेजा ने 45 रन भी बनाये जिससे वह आलराउंडरों की सूची में चार पायदान आगे दसवें नंबर पर पहुंच गये.

इसे भी पढ़ेंः #EconomySlowdown: IMF ने भारत की GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर 4.8 % किया

स्टीव स्मिथ ने श्रृंखला में सर्वाधिक 229 रन बनाये

आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने श्रृंखला में सर्वाधिक 229 रन बनाये जिसमें अंतिम वनडे में बनाये गये 131 रन भी शामिल है. इससे उन्हें चार स्थान का फायदा हुआ और वह 23वें नंबर पर पहुंच गये हैं.

डेविड वार्नर भी एक पायदान ऊपर छठे जबकि कप्तान आरोन फिंच दसवें स्थान पर पहुंच गये. विकेटकीपर अलेक्स कैरी दो पायदान के फायदे से 31वें स्थान पर काबिज हो गये हैं.

लेग स्पिनर एडम जंपा ने श्रृंखला में पांच विकेट लिये जिससे वह 20 पायदान की छलांग लगाकर 37वें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि केन रिचर्डसन 77वें से 65वें स्थान पर पहुंच गये.

इसे भी पढ़ेंः BJP-JDU के बीच ‘सिमेंटिग फोर्स’ है लोजपा: रामविलास

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like