न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

क्रिकेट के साथ कमाई में भी आगे कोहलीः फोर्ब्स की अमीर एथलीटों की लिस्ट में फिर मिली जगह

615

New Delhi: खेल की दूनिया में अपनी धाक जमा चुके विराट कोहली, अपनी कमाई के मामले में भी आगे है. अब वे उन चुनिंदा एथलीटों में भी शामिल हो गए हैं.

जिन्हें विश्व में सर्वाधिक कमाने वाले खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. जी हां, विराट कोहली का नाम मशहूर पत्रिका फोर्ब्स ने दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों की सूची में शामिल किया है.

इसे भी पढ़ेंःNEWS WING IMPACT:  बालू लूट पर सचिव ने DC-SP से कहा, हुआ अवैध खनन तो आप जिम्मेदार

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों की फोर्ब्स 2019 सूची में जगह पाने वाले एकमात्र भारतीय हैं.

हालांकि कोहली 100 लोगों की सूची में अंतिम पायदान पर हैं. इसमें एक नंबर पर हैं बार्सीलोना और अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार लियोन मेस्सी.

SMILE

सूची की घोषणा मंगलवार को हुई. टीम इंडिया के इस धाकड़ बल्लेबाज की सर्वाधिक कमाई के पीछे क्रिकेट और विज्ञापनों से होने वाली आमदनी को आधार बनाया गया है

फोर्ब्स की सूची के अनुसार, कोहली को विज्ञापनों से 2.1 करोड़ डॉलर जबकि वेतन और जीत से 40 लाख डॉलर की कमाई होती है. पिछले 12 महीने में उनकी कुल कमाई 2.5 करोड़ डॉलर की रही है.

पिछले साल कोहली इस सूची में 83वें स्थान पर थे, लेकिन इस साल वह फिसल कर 100वें स्थान पर आ गए हैं. हालांकि विज्ञापन से उनकी कमाई में 10 लाख डॉलर का इजाफा हुआ है.

इसे भी पढ़ेंःदर्द-ए-पारा शिक्षक: खुद का घर खर्च तो कर्जे से चलता है, अब मिड डे मील के लिए भी उधार पर निर्भर हैं मालती

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: