JharkhandKoderma

कोडरमा : निर्माणाधीन करमा मेडिकल कॉलेज के मजदूरों को नहीं मिल रही मजदूरी, हड़ताल पर मजदूर

Koderma : जिले के करमा में 319 करोड़ की लागत से बन रहे मेडिकल कॉलेज में कार्यरत स्थानीय मजदूरों ने फिर से हड़ताल कर दिया है. मजदूरों को 5 महीने से बकाया मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है. पिछले महीने भी बकाया मजदूरी भुगतान को लेकर मजदूरों ने धरना दिया था. लेकिन निर्माण एजेंसी ने 20 जुलाई तक भुगतान करने का भरोसा दिया था, जिसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें :ऑक्सीजन के अभाव में राज्य में हुई मौत हुई की जानकारी दें सीएमः दीपक प्रकाश

लेकिन मजदूरी भुगतान नहीं होने पर मजदूरों ने फिर से हड़ताल कर दिया है. मजदूरों के साथ स्थानीय सप्लाई आपूर्तिकर्ता भी हड़ताल पर बैठ गये हैं. वहीं अपनी मांगों को लेकर मजदूर 23 जुलाई से भूख हड़ताल करने की बात कह रहे हैं.

बता दें कि कोडरमा जिले के करमा में 319 करोड़ की लागत से करमा मेडिकल कॉलेज निर्माण कराया जा रहा है. निर्माण कार्य सिंप्लेक्स इंफ्रा लिमिटेड करा रही है.

advt

निर्माण एजेंसी की सुस्त कार्य प्रगति को लेकर 2 बार नोटिस भी जारी हो चुका है. इसके बाबजूद केवल 10 प्रतिशत ही कार्य प्रगति हो पाया है.

इसे भी पढ़ें :आजसू पार्टी ने सरकार पर लगाया वादाखिलाफी और सरकारी संसाधनों के दुरुपयोग का आरोप, लगातार चलायेगी आंदोलन

सिम्पलेक्स को कार्य मे तेजी लाने को लेकर सरकार की तरफ से लगातार निर्देश जारी हो रहे हैं. ऐसे में मजदूरों और आपूर्तिकर्ता का हड़ताल लंबे वक्त तक चला तो मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य प्रभावित होना तय है.

मजदूर सह आपूर्तिकर्ता नेता अनिल यादव ने बताया कि 5 महीने से मजदूरों को बकाया मानदेय नहीं मिला है. साथ ही सिम्पलेक्स को मैटेरियल आपूर्ति करने वालों को भी भुगतान नहीं किया गया है.

मजदूर के घर मे चूल्हा जलना मुश्किल हो गया है. उन्होंने बताया कि मांगो को लेकर 23 जुलाई से मजदूर साइट पर ही भूख हड़ताल करेंगे. मजदूर माणिक कुमार, रौशन कुमार, रंजीत कुमार, नितेश कुमार, मुन्ना रजक, आकाश महतो, शिवलाल सोरेन, अर्जुन साव, ताला मरांडी, भोला साव समेत करीब 50 मजदूर हड़ताल पर हैं.

इसे भी पढ़ें :‘#jssc_नियमावली में सुधार_करो’ हैशटैग के साथ बेरोजगार कर रहे विरोध

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: