JharkhandKodermaLead NewsRanchi

किशोरों के वैक्सीनेशन में कोडरमा अव्वल, जानें अन्य जिलों का हाल

Ranchi: कोरोना से बचाव के लिए सरकार ने 15 से 18 साल वाले बच्चों के लिए वैक्सीनेशन को मंजूरी दे दी है. 3 जनवरी से झारखंड में वैक्सीनेशन की शुरुआत भी हो चुकी है. ऐसे में टीका लगवाने वाले बच्चों के साथ ही उनके पेरेंट्स भी जागरूक नजर आ रहे हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 20 दिनों में ही 8,50,233 बच्चों को पहली डोज लगाई जा चुकी है.वहीं जिले की बात करें तो 63 परसेंट वैक्सीनेशन के साथ कोडरमा पहले नंबर पर है. जबकि गुमला और लातेहार 54 परसेंट वैक्सीनेशन के साथ दूसरे नंबर पर हैं. बोकारो ने भी 51 परसेंट वैक्सीनेशन के साथ तीसरे नंबर पर जगह बना ली है. इसके अलावा चौथे नंबर पर 47 परसेंट वैक्सीनेशन के साथ ईस्ट सिंहभूम है. अन्य जिलों में भी वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है.

Advt

इसे भी पढ़ें : शिक्षक नियुक्ति नियमावली को स्वीकृति मिलने के बाद शिक्षा विभाग रेस, चयन परीक्षा को लेकर तैयारियां हुई शुरू

23 लाख 98 हजार बच्चे का टारगेट

झारखंड में 23,98,000 बच्चे 15 से 18 साल वाले हैं. इन बच्चों को कोवैक्सीन की डोज लगाई जानी है. एक दिन में राज्यभर में 30,000 से अधिक बच्चों को टीका लगाया जा रहा है. जिससे कि कम समय में ही ज्यादा से ज्यादा बच्चों का वैक्सीनेशन का काम पूरा कर लिया जाए. इसके लिए लोगों को जागरूक करने का काम भी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : जांच में देरी से बच रहे आरोपी बीडीओ, इंजीनियर

Advt

Related Articles

Back to top button