JharkhandKoderma

कोडरमा : फर्जी ढंग से विद्यार्थियों का नामांकन करवाने वाले शिक्षकों पर गिरेगी गाज, 5 पर दर्ज होगी प्राथमिकी

Koderma : जवाहर नवोदय विद्यालय, पूतो कोडरमा में वर्ग छह के प्रवेश परीक्षा, 2020 में कुछ विद्यालयों के प्रभारी प्रधानाध्यापक के द्वारा छात्र छात्राओं का फर्जी नामांकन कर फॉर्म भरवाया गया था. परीक्षा में चयनित होने के उपरान्त उनके द्वारा प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी का फर्जी हस्ताक्षर कर नामांकन हेतु जवाहर नवोदय विद्यालय, पूतो, कोडरमा को उपलब्ध कराया गया. मामले के संज्ञान में आने के बाद उपायुक्त ने पूरे मामले की जांच का निर्देश दिया था.

ram janam hospital

जांचोपरांत टीसी एवं हस्ताक्षर फर्जी पाया गया. अब जांच समिति द्वारा 5 प्रभारी प्रधानाध्यापक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की अनुशंसा की गई है. विधि सम्बत कार्रवाई करने के पूर्व प्रभारी प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण की भी मांग की गई है.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand : रोजगार और जेपीएससी मामले पर गरमाया रहा सदन, दर्जन भर विधायकों ने लाया कार्यस्थगन प्रस्ताव

दोषी पाये गये प्रभारी प्रधानाध्यापक

उ प्रावि, बेलखारा, चंदवारा के ब्रहमदेव राम, उ प्रावि, गुड्डुटांड, चंदवारा के बालबोध पाण्डेय, उ प्रावि, सिकन्द्री, चंदवारा के सिकन्दर भुइयां, नव प्रावि झराही, चंदवारा के पप्पू कुमार और उ प्रावि कझियाडीह, चंदवारा के पवन कुमार.

इसे भी पढ़ें:प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने रामेश्वर उरांव पर साधा निशाना, कहा- बताएं यूपीए शासन काल में झारखंड का कितना बकाया

संस्कार इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल पर भी उठे सवाल

जवाहर नवोदय विद्यालय, पूतो कोडरमा में वर्ग छह के प्रवेश परीक्षा 2021 में संस्कार इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, लोहासीकर, कोडरमा पर भी सवाल उठे हैं. अपेक्षित अवधि में मान्यता नहीं रहने के बावजूद इस विद्यालय से छात्र-छात्राओं का फॉर्म भराया गया था और इस विद्यालय से 9 छात्र-छात्राओं का चयन भी हुआ है.

पर अपेक्षित अवधि में मान्यता नहीं रहने के कारण इन बच्चों का नामांकन जवाहर नवोदय विद्यालय, पूतो कोडरमा नहीं हो पाया है.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand : विपक्ष के हंगामे के बीच 2926 करोड़ रुपये का दूसरा अनुपूरक बजट सदन में पेश

Advt
Advt

Related Articles

Back to top button