JharkhandKoderma

कोडरमा : रेल आईजी ने किया कोडरमा स्टेशन का निरीक्षण, यात्री सुरक्षा के मद्देनजर दिया निर्देश

Koderma : रेल आईजी एस मयंक अपने वार्षिक निरीक्षण को लेकर गुरुवार को कोडरमा स्टेशन पहुंचे. इस दौरान आरपीएफ कमांडेंट हेमंत कुमार भी शामिल थे. तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन कोडरमा स्टेशन के निरीक्षण के पुर्व रेल आईजी मंयक ने सुरक्षा सम्मेलन के जरिए जवानों की समस्याओं को सुना, और यात्री सुरक्षा के मद्देनजर उनकी जिम्मेदारियों का एहसास कराया.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : विराट कोहली का बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप के बाद T-20 से कप्तानी छोड़ दूंगा, जानें क्या बताया कारण

उन्होंने जवानों से यात्री सुरक्षा को और पुख्ता कैसे बनाया जा सके इसके लिए कई दिशा निर्देश भी दिए. बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए रेल आईजी मयंक ने कहा कि ग्रैंड कॉड सेक्शन के धनबाद रेल मंडल में पड़ने वाले कोडरमा स्टेशन को अति संवेदनशील माना जाता है.

advt

इसलिए कर्तव्य के साथ हमारा यह प्रयास रहेगा कि कोडरमा में यात्री सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार की कोताही न बरती जाय.

मयंक ने कहा कि चाइल्ड व वूमेन ट्रैकिंग को कैसे सीसीटीवी का इस्तेमाल कर रोका जा सके. इसके लिए भी कई आवश्यक निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें:मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को Bombay HC से बड़ा झटका

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पुरुष व महिला जवानों के लिए नए बैरक की व्यवस्था की जाएगी. जिसमें रसोईघर, स्नानागार से लेकर सारी सुविधाएं उपलब्ध मिलेगी.

मौके पर कोडरमा आरपीएफ प्रभारी जवाहरलाल के अलावा हजारीबाग रोड व हजारीबाग टाउन के आरपीएफ प्रभारी सहित काफी संख्या में आरपीएफ जवान मौजूद थे.

तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन आईजी श्री मयंक शुक्रवार को हजारीबाग रोड व शनिवार को हजारीबाग टाउन स्टेशन का निरीक्षण करेंगे. वहीं रात्रि विश्राम कोडरमा स्टेशन के गेस्ट हाउस में होगा.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : MS Dhoni और आनंद महिंद्रा दिखायेंगे NCC की मजबूती और उन्नति की राह

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: