JharkhandKoderma

कोडरमा : भाजपा नेता के गोदाम पर छापेमारी, अवैध ढिबरा और क्वार्ट्ज पत्थर जब्त

उपायुक्त कोडरमा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बीती देर रात अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार के नेतृत्व में टीम के द्वारा छापेमारी कर अवैध रूप से भारी मात्रा में ढिबरा भंडारण व क्वार्ट्ज पत्थर जब्त किये गये.

 Koderma :  उपायुक्त कोडरमा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बीती देर रात अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार के नेतृत्व में टीम के द्वारा छापेमारी कर अवैध रूप से भारी मात्रा में ढिबरा भंडारण व क्वार्ट्ज पत्थर जब्त किये गये. छापेमारी के बाद जिला खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर ने ढिबरा भंडारण का जिम्मेनामा संचालक को सौंपा. साथ ही जिला खनन पदाधिकारी ने ढिबरा भंडारण व क्वार्ट्ज पत्थर सीज करते हुए उक्त स्थल को सील कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें : कोडरमा : लोकल बॉडीज कर्मचारी संघ की बैठक में मजदूरों के शोषण के खिलाफ आंदोलन तेज करने का निर्णय

परिसर में भारी मात्रा में लकड़ियां भी पायी गयी

ज्ञात हो कि उपायुक्त कोडरमा को सूचना  दी गयी थी कि कोडरमा थाना अंतर्गत बागीटांड़ से लोकाई की ओर जाने वाले रास्ते के पेट्रोल पंप की बगल से रास्ते में एक मकान में अवैध रूप से ढिबरा व क्वार्ट्ज पत्थर का भंडारण कर कारोबार किया जा रहा है. उक्त गोदाम भाजपा नेता राजकुमार यादव का बताया जाता है.

उक्त स्थल के परिसर में भारी मात्रा में लकड़ी भी पायी गयी, जिसकी वन विभाग के अधिकारियों के द्वारा जांच की जा रही है. वन विभाग ने कहा है कि उक्त स्थल वन क्षेत्र में आता है. इस संबंध में वन पदाधिकारियों ने अंचल क्षेत्र से भूमि संबंधित सत्यापन कर रिपोर्ट मांगी गयी है.

इसे भी पढ़ें :  केंद्र अपना रुख बदले, नहीं तो बंद किये जायेंगे झारखंड से केंद्र को मिलने वाले संसाधन- जेएमएम

कोल्डड्रिंक, बिस्कुट, चिप्स पाये गये

उक्त स्थल पर एक गोदाम भी पाया गया, जहां पर भारी मात्रा में कोल्डड्रिंक, बिस्कुट, चिप्स पाये गये. कई कोल्डड्रिंक एक्सपायरी थे.  जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी सैंपल कलेक्शन कर जांच करेंगे.  जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने बताय कि गोदाम का संचालन करने के लिए लाइसेंस प्राप्त नहीं किया गया है.  कार्रवाई के बाद उक्त परिसर की निगरानी हेतु दंडाधिकारी एवं पुलिस बल को लगाया गया है. इस मौके पर अनुमंडल पुलिस अधिकारी राजेंद्र प्रसाद, जिला खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर, जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी सुवीर रंजन, कार्यपालक दंडाधिकारी जयपाल सोय, प्रशिक्षु उप समाहर्ता अमित कुमार झा व वन विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें :   मेयर-आयुक्त की लड़ाई, घट गयी नगर निगम की कमाई

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: