Koderma

कोडरमा: विधानसभा के शीतकालीन सत्र में विधानसभा घेराव करेगी पोषण सखी

Koderma: नौकरी वापसी की मांग पर विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान राज्य की पोषण सखियां विधानसभा का घेराव करेंगी. यह निर्णय मंगलवार को ब्लॉक परिसर स्थित तालाब पार्क में पोषण सखी समन्वय समिति (सीटू) की बैठक में लिया गया. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष गायत्री पासवान और संचालन रेशमी कुमारी ने किया. ज्ञात हो कि आंगनबाड़ी केंद्रों में वर्ष 2015 से पोषण सखी कार्यरत थी लेकिन इस वर्ष अप्रैल महीने से झारखंड सरकार ने उन्हें काम से हटा दिया है. इस मामले को कोडरमा में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समक्ष उठाया गया और  हटाए जाने से आक्रोशित पोषण सखियों ने सुरक्षा घेरा तोड़कर नौकरी वापसी के लिए सीएम को मांग पत्र भी सौंपा था.
इसे भी पढ़ें: कोडरमा में अल्पसंख्यक छात्रवृति प्री मैट्रिक के वितरण में अनिमियतता मामले में कार्रवाई, 10 स्कूलों के खिलाफ मामला दर्ज 

बैठक को सम्बोधित करते हुए मजदूर नेता और सीटू के राज्य सचिव संजय पासवान ने कहा कि झारखंड के छह जिलों मे आंगनबाड़ी में कार्यरत 10388 पोषण सखी को केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा दिया जाने वाला फंड बंद कर दिए जाने के कारण एक झटके में अप्रैल में हेमन्त सोरेन सरकार ने हटा दिया. आज उनके सामने भूखमरी की स्थिति हो गई है. बच्चों के स्कूल फीस और दवाई के लिए लिए पैसे नहीं जुट रहे हैं. सड़क से न्यायालय तक लगातार संघर्ष किया जा रहा है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. सरकार रोज रिक्तियां भरने की बात कर रही है, दूसरी तरफ दस हजार पोषण सखी अपनी रोजगार वापसी के लिए दर दर भटक रही है. हेमंत सोरेन सरकार को तुरन्त इस पर विचार करना चाहिए.

बैठक में शाहिना प्रवीण, अंजु देवी, नैंसी देवी, उर्मिला कुमारी, वीणा कुमारी, ललिता देवी, सोनी कुमारी, श्वेता कुमारी, उर्मिला देवी, उर्मिला देवी, प्रीति कुमारी, अणु कुमारी, गुड़िया देवी, निर्मला कुमारी, गुलनाज प्रवीण, फुल कुमारी, पिंकी कुमारी, सोनी कुमारी, आरती कुमारी, रेखा देवी, सुषमा कुमारी, चम्पा देवी, कुमारी सरिता, सुबंती कुमारी, ललिता कुमारी, अनीता देवी, राखी कुमारी,  कुमारी, राखी सिंह आदि मौजूद थी.

Related Articles

Back to top button