न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोडरमा: कन्या भ्रूण हत्या की शिकायत पर बागे अल्ट्रासाउंड सेंटर में PCPNDT का छापा

797

Koderma: झुमरी तिलैया थाना क्षेत्र राजगढ़िया रोड स्थित बागे अल्ट्रासाउंड सेंटर पर गुरुवार को पीसीपीएनडीटी एक्ट की जांच टीम ने अचानक छापेमारी की.

बताया जा रहा है इस बागे अल्‍ट्रासाउंड सेंटर के खिलाफ भ्रूण जांच की गोपनीयता भंग करने की लगातार मिल रही शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जांच टीम ने छापेमारी की. जांच के लिए पहुंची पीसीपीएनडीटी एक्ट की टीम ने अल्‍ट्रासाउंड सेंटर के कागजात की जांच भी की.

इसे भी पढ़ें- 13 महीने के वेतन पर बोले पुलिस कर्मी- हमें सरकारी कैलेंडर में जितनी छुट्टी है दे दें और कुछ नहीं चाहिए

कन्या भ्रूण हत्या की शिकायत पर हुई छापेमारी

कोडरमा जिले में बड़े पैमाने पर कन्या भ्रूण हत्या की शिकायत जिला प्रशासन को मिलती रही है. जिसके कारण जिले के लिंगानुपात में भारी गिरावट भी दर्ज की गयी है.

hotlips top

जिला प्रशासन के द्वारा इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी गयी है. साथ ही रिपोर्ट में कई अल्ट्रासाउंड केंद्रों को चिन्हित कर इनकी भूमिका को संदिग्ध बताया गया था. माना जा रहा है कि इसी के आधार पर उक्त कार्रवाई हो रही है.

इसे भी पढ़ें- मैं काम करना चाह रहा था, लेकिन कुछ विभाग में फाइल बढ़ती ही नहीं, आखिर फाइल चलती क्यों नहीः Rtd. IAS अनिल स्वरूप

टीम कर रही कागजात की जांच

झुमरी तिलैया थाना क्षेत्र राजगढ़िया रोड स्थित बागे अल्ट्रासाउंड सेंटर पर गुरुवार को पीसीपीएनडीटी एक्ट टीम ने पहुंचते ही यहां कागजातों की जांच शुरू कर दी. साथ ही टीम ने मरीजों-कर्मियों से पूछताछ भी की.

ज्ञात हो कि पिछले महीने 27 मई को भी पीसीपीएनडीटी एक्ट की राज्य स्तरीय टीम ने झुमरीतिलैया के धनवंतरी अल्ट्रासाउंड केंद्र में छापामारी कर रेडियोलॉजिस्ट डॉ सीमा मोदी एवं एक महिला बिचौलिया को भ्रूण जांच करते रंगे हाथ पकड़ा गया था.

मामले में दोनों की गिरफ्तारी भी हुई थी. करीब 3 महीने तक जेल में रहने के बाद दोनों की जमानत उच्च न्यायालय से हुई.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like