JharkhandKoderma

कोडरमा : राष्ट्रीय डेंगू दिवस के अवसर पर कार्यशाला का आयोजन

Koderma : राष्ट्रीय डेंगू दिवस के अवसर पर सिविल सर्जन सभागार कोडरमा में जिले के सभी एमपीडब्ल्यू एमटीएस एवं सभी भीबीडी स्वास्थ्य कर्मियों के साथ कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में सभी स्वास्थ्य कर्मियों को जिला कार्यक्रम प्रबंधक महेश कुमार के द्वारा डेंगू की रोकथाम एवं इससे बचाव हेतु जानकारी दी गयी. उन्होंने कहा कि डेंगू एक जानलेवा बीमारी है और यह मच्छर के काटने से फैलता है तथा इससे बचाव ही एकमात्र उपाय है.

ज्ञात हो कि डेंगू का स्पेशल दवा अभी तक नहीं है, इसलिए बचाव ही एकमात्र विकल्प है. डेंगू से बचाव के लिए जिले के नगर परिषद एवं नगर पंचायत के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवा तथा रसायन उपलब्ध कराई जाती है तथा उनके द्वारा समय-समय पर छिड़काव एवं फॉगिंग किया जाता है.

इसे भी पढ़ें:आम और खास के बीच चर्चा का बाजार गरम, आखिर 17 मई को क्या होगा?

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

इस हेतु सभी एमटीएस एवं एमपीडब्ल्यू को हर समय लोगों को जागरूक करने हेतु निर्देशित किया गया. वहीं जिला एफएलए शंभू कुमार के द्वारा बताया गया कि विगत 2 वर्षों से जिले के शहरी क्षेत्र नगर परिषद झुमरी तिलैया एवं नगर पंचायत कोडरमा के विभिन्न वार्डों में वालंटियर द्वारा घर घर जाकर डेंगू का सर्विलेंस एवं लोगों को जागरूक किया जाता है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali

मौके पर ललन कुमार राणा, अविनाश आनंद, प्रमोद कुमार, सागर कुमार, ललित कुमार आदि स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:रांची-वाराणसी इकोनॉमिक कॉरिडोर: हरियाणा की कंपनी एमजी कंस्ट्रक्शन को खजूरी से वायधनगंज फोरलेन रोड निर्माण का मिला काम

Related Articles

Back to top button