JharkhandKoderma

कोडरमा : केटीपीएस में मजदूरों का अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

Koderma : जिले के केटीपीएस बांझेडीह में कार्यरत राज कंस्ट्रक्शन के मजदूरों ने प्लांट के गेट नंबर एक के सामने शुक्रवार से अनिश्चितकालीन भूख हडताल शुरू कर दिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रकाश सिंह ने की. मौके पर पहुंचे बरकट्टा विधानसभा क्षेत्र के युवा नेता उमेश यादव ने मजदूरों से पूरे मामले की जानकारी ली.

उन्होंने कहा कि प्रबंधन पहल करे और कंपनी मजदूरों की जायज मांगों को पूरा कर हड़ताल समाप्त करने की दिशा में पहल करे. उन्होंने कहा कि मजदूरों को उनका अधिकार मिलना चाहिए.

इसे भी पढ़ें :राज्य स्तरीय पदों में अब सिर्फ मुख्य परीक्षा होगी, कार्मिक विभाग ने नयी नियमावली लागू की

Catalyst IAS
SIP abacus

भूख हड़ताल में पहले दिन रंजीत साव, कामदेव कुमार, अनिल चौधरी शामिल हुए. जबकि इनके समर्थन में डीवीसी कामगार यूनियन के सचिव दशरथ पासवान, जागेश्वर यादव, रंजीत कुमार साव, अमर पासवान, बलराम राणा, सुरेश साव, सुनील मोदी, उदय भारती आदि भी धरना स्थल पर मौजूद थे.

Sanjeevani
MDLM

कामदेव शर्मा ने कहा कि एचआरए शक्ति से लागू किया जाय, प्रत्येक माह के सात से दस तारीख से मासिक भुगतान किया जाय, पिछले छह माह का बकाया बिल का भुगतान किया जाये, ईएमआई कार्ड सभी मजदूरों को निर्गत किया जाय, पूर्व में कार्यरत कंपनी द्वारा काटे गए डिजनेशन को पुन: वापस जोड़ा जाय, आईटीआई प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को अर्ध कुशल का डिजनेशन दिया जाय.

इसे भी पढ़ें :अब राज्य में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को झारखंड से मैट्रिक-इंटर पास होने पर ही मिलेगी सचिवालय में नौकरी

Related Articles

Back to top button