JharkhandKoderma

Koderma : बिहार चुनाव को लेकर बढ़ायी गयी चौकसी, सभी वाहनों की हो रही जांच

Koderma : बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को होनेवाले मतदान को लेकर कोडरमा जिला प्रशासन भी अलर्ट है. बिहार से सटे कोडरमा के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और आने-जाने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें – बिहार में पहले फेज की 71 सीटों पर मतदान कल, 2.14 करोड़ लोग डालेंगे वोट

हथियार और नकदी पर विशेष ध्यान

गौरतलब है कि कोडरमा से सटे बिहार के नवादा और गया जिले में मतदान होना है, जहां कोडरमा घाटी होते हुए बिहार का नवादा जिला कोडरमा से सटा हुआ है. गया भी रेल मार्ग से कोडरमा से जुड़ा है. बागीटांड़, मेघातरी और सतगावां थाना क्षेत्र में बिहार से जोड़नेवाली सड़क पर गुजरनेवाले हर वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है और चुनाव को प्रभावित करनेवाली सामग्री मसलन नकदी, हथियार और शराब की जांच की जा रही है. कड़ाई से वाहनों की जांच की जा रही है, सवारियों को वाहनों से उतार कर पूरी गाड़ी और डिक्की में रखे सामानों की जांच की जा रही है.

दूसरी तरफ कोडरमा आरपीएफ और जीआरपी भी गया की ओर जानेवाली तमाम ट्रेनों में विशेष निगरानी रखे हुए हैं. बिहार झारखंड की सीमा पर अवस्थित बागीटाड़ चेकनाका पर बतौर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त अजय कुमार यादव ने बताया कि बिहार जानेवाली तमाम गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है और यह जांच अभियान बुधवार को मतदान संपन्न होने तक जारी रहेगा. इससे पहले उपायुक्त रमेश घोलप ने भी निर्देश जारी कर बिहार में चुनाव को लेकर कई दिशा निर्देश जारी किये थे, वहीं चुनाव को लेकर जिले में ड्राई डे भी घोषित किया गया है जिसके तहत शराब की तमाम दुकानों को 28 अक्टूबर को मतदान संपन्न होने तक बंद रखने का आदेश दिया गया है.

Samford

इसे भी पढ़ें – खेत में काम कर तालाब में हाथ-पांव धोने गये किसान की डूबने से मौत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: