JharkhandKoderma

कोडरमा : जंगल में बड़े पैमाने पर चल रहा है अवैध ढिबरा का कारोबार, छापेमारी करने गयी वन विभाग की टीम पर हमला

Koderma : कोडरमा में इन दिनों ढिबरा के अवैध उत्खनन व कारोबार पर जिला प्रशासन ने सख्त रवैया अपना रखा है. जिला खनन टास्क फोर्स ने पिछले दिनों लगभग 10 से भी ज्यादा डबरा फैक्ट्रियों को सील किया था. हालांकि बाद में उन्हें खोल भी दिया गया जिस पर सवाल भी उठे.

अब ढिबरा कारोबारियों ने इसके उत्खनन और भंडारण के लिए जंगल को अपना अड्डा बन लिया है. इसकी भनक लगने के बाद कोडरमा वन विभाग की टीम अवैध उत्खनन रोकने के लिए कोडरमा थाना अंतर्गत लोकाई के गभरिया जंगल में छापेमारी करने पहुंची थी.

इसे भी पढ़ें: BIG NEWS : कोरोना के कारण अगर की आत्महत्या तो भी मिलेगा परिजनों को मुआवजा

Catalyst IAS
SIP abacus

जंगल में अवैध उत्खनन से जुड़े लोगों को इसकी भनक लगी और वन विभाग के छापेमारी दल पर करीब 150 की संख्या में लाठी-डंडे से लैस लोगों ने हमला कर दिया, जिससे छह वनरक्षी घायल हो गए.

MDLM
Sanjeevani

घायल वनरक्षियों ने बताया कि हमलावरों की संख्या बल ज्यादा होने के कारण वे लोग किसी प्रकार अपनी जान बचाते हुए कोडरमा थाना पहुंचे और घटना की जानकारी दी.

बीती रात की घटना के बाद घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. इस मामले में गुरुवार को कोडरमा थाना में कांड संख्या 170/21 दर्ज किया गया है. इसमें मनोज मोदी पिता स्वर्गीय विजय मोदी ग्राम लोकाई के अलावा 100 से 125 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कराया गया है.

इसे भी पढ़ें:रांची : हटिया डैम से पानी ओवरफ्लो होने के बाद भी फाटक खोलने के मूड में नहीं है पेयजल विभाग, गेट के ऊपर से पानी का रिसाव शुरू

Related Articles

Back to top button