JharkhandKoderma

कोडरमा : हाथियों के झुंड ने फसलों को किया नष्ट, घरों को पहुंचाया नुकसान

Koderma : जिले के मरकच्चो प्रखंड के बेरहवा जंगल से सटे गांवो में हाथियों के झुंड का उत्पात लगातार जारी है. बुधवार की रात भी हाथियों का झुंड पपलो पंचायत के बराकर नदी के किनारे बसे गांव महुवा टांड़, बिधानिया व खण्डहराडीह पंहुच कर फसलों को नष्ट कर दिया. घरों की खिड़की तोड़ी व गुमटी को पलट दिया.
ग्रामीणों ने लूप व पटाखे जलाकर हाथियों के झुंड को जंगल की ओर खदेड़ा.

ग्रामीणों ने बताया कि लगभग डेढ़ दर्जन की संख्या में हाथियों का झुंड राज 9 बजे पहुंच गया और रात भर हाथियों का झुंड ने तांडव मचाया.

इसे भी पढ़ें:15वीं झारखंड State Youth Volleyball Competition : महिला वर्ग का खिताब पूर्वी सिंहभूम को, पुरुष में धनबाद रहा विनर

Catalyst IAS
ram janam hospital

इस दौरान हाथियों के झुंड ने महुवा टांड़ निवासी अख्तर अंसारी का चहारदीवारी, मो शौकत का गेट, मो इदरीस का चहारदीवारी, मो अयुब का जेठुवा व मकबूल अंसारी का केला पेड़ को नुकसान पहुंचाया.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

वहीं बिंधनिया निवासी कामेशर यादव का घर का दो खिड़की तोड़ डाला. साथ ही मेघलाल यादव व रूपलाल साव का गुमटी को हाथियों के झुंड ने पलट दिया.

हाथियों के दल ने गेंहू, टमाटर समेत अन्य जेठुवा फसल को खाया व पैरों तले रौंद कर नष्ट कर दिया. किसानों ने प्रशासन से मुआबजे की मांग की है.

इसे भी पढ़ें:दीपक प्रकाश ने झारखंड में PMGSY पर राज्यसभा में उठाया सवाल, केंद्र के पास झारखंड से संबंधित एक भी मामला लंबित नहीं

Related Articles

Back to top button