JharkhandKoderma

कोडरमा उपायुक्त ने सरकारी जमीन का किया निरीक्षण

Koderma: 15वें वित्त आयोग मद में नगर विकास एवं आवास विभाग की तरफ से प्राप्त योजनाओं का चयन कर प्रस्ताव भेजने का निर्देश प्राप्त हुआ था. उपायुक्त सह अध्यक्ष योजना चयन समिति रमेश घोलप की अध्यक्षता में बैठक कर योजनाओं का चयन कर प्रस्ताव भेजा गया है.

प्राप्त निर्देश के आलोक में प्राथमिकता के आधार पर नगर विकास और आवास विभाग के इन योजनाओं का जैसे झुमरीतिलैया शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर यातायात सुगमीकरण हेतु आवश्यकता अनुसार स्ट्रीट लाइटिंग की व्यवस्था, डिभाईडर का निर्माण, प्लांटेशन कार्य, चौड़ीकरण या विस्तरीकरण, साइनेज, आवश्यकता अनुसार सीसीटीवी कैमरा लगया जाना है.

इसे भी पढ़ें : ‘कैप्टन कूल’ अब पशुपालन में भी नंबर वन

इन योजनाओं के धरातल पर उतारने के लिए जिला योजना समिति के अध्यक्ष और उपायुक्त रमेश घोलप ने झुमरीतिलैया शहर का दौरा किया. उपायुक्त ने बताया कि इन सभी योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए जमीन की आवश्यकता होगी.

इस सिलसिले में शहर में जहां-जहां सरकारी जमीन है, उसका जायजा लिया गया है. उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान कुछ स्थानों पर पाया कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर निर्माण कार्य किया जा रहा है.

उन्होंने अंचल अधिकारी को निर्देश दिया कि ऐसे सभी लोगों को नोटिस जारी करें, जो सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किये हुए हैं या गलत तरीके से बंदोबस्ती कर जमीन बेच रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : न्यूजविंग की खबर का असर, खिलाड़ी कोनिका लायक को मिलने लगी मदद

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: