JharkhandKoderma

कोडरमा: होल्डिंग टैक्स में की गई वृद्धि को वापस लेने की मांग, डीसी को सौंपा ज्ञापन

Koderma: होल्डिंग टैक्स में की गयी अप्रत्याशित वृद्धि को वापस लेने की मांग को लेकर शुक्रवार को नगर पंचायत के लोगों ने डीसी आदित्य रंजन को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि कोडरमा नगर पंचायत में अबतक समुचित नागरिक सुविधाएं लोगों को हासिल नहीं है और न ही सभी वार्डों में पेयजल और सफाई की सुविधा मिल पायी है. जहां पेयजल की आपूर्ति भी होती है वह भी अनियमित तरीके से और महीने में 10 दिन ही पानी की आपूर्ति हो पाती है. इसके बावजूद यहां के लोग होल्डिंग टैक्स का भुगतान कर रहे थे. इधर होल्डिंग टैक्स में अप्रत्याशित वृद्धि कर दी गई है जो कहीं कहीं तीन गुना से लेकर 10 गुना तक हो गया है.

इसे भी पढ़ें – बिहार पुलिस के प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षकों और अनुदेशकों की तैनाती के पुराने फैसलों को डीजीपी ने किया निरस्त

होल्डिंग टैक्स में किए गए इस बढ़ोतरी का विरोध करते हुए लोगों ने निर्णय लिया है कि जब तक बढ़े हुए दर को वापस नहीं लिया जाता है, नगरवासी होल्डिंग टैक्स नहीं देंगे. ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि राज्य सरकार ने बिना आकलन और सर्वेक्षण कराए ही मनमाने तरीके से होल्डिंग व सर्कल टैक्स का निर्धारण करते हुए उसमें बढ़ोतरी की है. इस वृद्धि के बाद होल्डिंग टैक्स देने में लोग सक्षम नहीं हैं. अतः नए दर को तुरंत वापस लिया जाय. नगर पंचायत के लोगों ने बैठक कर होल्डिंग टैक्स में की गई अप्रत्याशित वृद्धि का विरोध करते हुए होल्डिंग टैक्स नहीं देने का निर्णय लिया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

यह भी कहा गया कि निबंधन या अन्य जरूरी प्रमाण पत्रों के बनाने में होल्डिंग टैक्स के रसीद की अनिवार्यता को स्थगित किया जाए. ज्ञापन देने वालों में सामाजिक कार्यकर्ता जयप्रकाश राम, नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह उर्फ राजू भैया, संजीव समीर, मनोज कुमार झुन्नू, अजय कुमार झा, आरके बसंत, अमित अनुराग, रिया राज, राजेश सिंहा, अनामिका देवी, भुनेश्वर प्रसाद, शंभू कुमार, विश्वनाथ सिंह, दीपक कुमार, परवेज अहमद शामिल थे.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – साइबर अपराधियों ने लातेहार DC का फोटो लगा कर फेक व्हाट्सएप अकाउंट बनाया, मांग रहे पैसा

Related Articles

Back to top button