JharkhandKoderma

कोडरमा : लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से व्यवसायी परेशान, खाद बीज भंडार सहित पांच दुकानों में चोरी

Koderma : जिले के तिलैया थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटना को रोकने में पुलिस विफल साबित हो रही. इसी कड़ी में चोरों ने बीती रात राजगढ़िया रोड राजेश पाठ स्थित एक साथ तीन खाद बीज भंडार सहित पांच दुकानों के छप्पर कबाड़ कर लगभग लाखों रुपए के बीज व हजारों रुपए नगद की चोरी की.

चोरी हुये दुकानों में न्यू कृषि चारा केंद्र, कृषि कल्याण केंद्र, सीताराम खाद भंडार के अलावा सावित्री मोबाइल व वारसी रुई दुकान के नाम शामिल है.

दुकानदारों को चोरी की सूचना बुधवार की सुबह 7 बजे हुई. सूचना पर थाना प्रभारी द्वारिका राम सहित पुलिस बल के कई जवान पहुंचे. कृषि चारा केंद्र में लगे सीसीटीवी खंगाले जाने के क्रम में कैमरे में कैद चोरों की तस्वीर साफ साफ नजर आई.

इसे भी पढ़ेंःनये मंत्रियों का शपथ ग्रहण शुरू, 43 मंत्री ले रहे हैं शपथ

छानबीन के दौरान पुलिस को चोरी हुए एक दुकान के छप्पर पर एक देसी कट्टा भी बरामद हुआ है. कृषि चारा केंद्र के संचालक राहुल कुमार ने बताया कि उनके दुकान से कीमती टमाटर, मिर्च, फूलगोभी, प्याज का बीज एवं कीटनाशक दवाई की चोरी हुई है. जिसका अनुमानित मूल्य लगभग ढाई लाख सहित 50 हज़ार नगद की चोरी हुई है.

कृषि कल्याण केंद्र के संचालक शिव शंकर यादव ने बताया कि उनके दुकान से लगभग 10 किलोग्राम मिर्च, टमाटर एवं फूल गोभी का बीज की चोरी हुई है. जिसकी कीमत करीब 4 लाख है. जबकि 50 हज़ार नगद राशि है.

इसे भी पढ़ेंःचाचा पशुपति को मोदी कैबिनेट में शामिल से नाराज हुए चिराग ने दिल्ली उच्च न्यायालय में दाखिल की याचिका

सीताराम खाद भंडार के संचालक सीताराम पासवान ने बताया कि उनके दुकान से मिर्च और टमाटर के बीज की चोरी हुई है. जिसका कीमत 20 हज़ार एवं दुकान के काउंटर से 10 हजार नगद की चोरी हुई है.

सावित्री इंटरप्राइजेज मोबाइल दुकान के संचालक रंजीत कुमार शर्मा की दुकान में रिपेयरिंग के लिए रखे करीब एक दर्जन पुराने मोबाइल फोन की चोरी हुई है. जिसका कीमत 25 से 30 हजार के बीच है.

वही वारसी रुई दुकान के संचालक मोहम्मद शहजाद की दुकान से रुई का एक बोरा एवं एक मैट्रेस चोरी हुई है. जिसका कीमत 10 हजार बताई गई.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड में 10 आइएएस को मिली प्रोन्नति, देखिए लिस्ट

Related Articles

Back to top button