JharkhandKoderma

कोडरमा : टीकाकरण अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए जागरूकता रथ रवाना

Koderma: अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, सिविल सर्जन डॉ एबी प्रसाद, दंत चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शरद, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ रमण ने शनिवार को संयुक्त रूप से टीकाकरण अभियान के प्रचार-प्रसार हेतु जागरूकता रथ को रवाना किया.

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि 4 से 14 अप्रैल तक कोडरमा की सभी पंचायत में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा.

अभियान के तहत् 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों का ऑन द स्पॉट निबंधन एवं टीकाकरण किया जाएगा. जिला प्रशासन द्वारा टीकाकरण अभियान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि टीकाकरण के लिए नागरिकों को टीकाकरण केन्द्र में अपना आधार नम्बर और मोबाईल नम्बर देना होगा. जिससे लाभुक का आनॅ द स्पॉट निबंधन की प्रक्रिया पूरी कर टीकाकरण किया जाएगा.

जिला प्रशासन, जिला स्वास्थ्य समिति के सौजन्य से विशेष जागरुकता रथ के द्वारा जिले के सभी प्रखण्डों में व्यापक प्रचार-प्रसार कर आम नागरिकों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें :बिशप वेस्टकॉट नामकुम के 16 टीचर व स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

सावधानी बरतना सबसे जरूरी

अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि देश के कई राज्यों के विभिन्न भागों में कोविड-19 का पुनः त्वरित गति से प्रसार हो रहा है. कोडरमा जिला में भी इसका प्रसार की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

जिला में कोविड-19 के सक्रिय मामले प्रतिदिन सामने आ रहे है. ऐसी स्थिति में इस महामारी से बचाव एवं रोकथाम तथा कोविड-19 के व्यापक फैलाव को रोकने के लिए सावधानियां बरतना आवश्यक है.

सुरक्षित टीका जरुर लगायेः डॉ एबी प्रसाद

सिविल सर्जन डॉ एबी प्रसाद ने बताया कि जिले में अबतक 178836 लोगों का सैंपल कलेक्शन किया गया है, जिसमें अबतक 3584 लोग संक्रमित पाये गये. कुल 3463 स्वस्थ होकर घर लौटे हैं.

उन्होंने बताया कि जिले में हेल्थ वर्कर, फ्रंड लाइन वर्कर समेत 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में करीब 30 हजार लोगों को वैक्सीन दिया जा चुका है. वैक्सीन देने की प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी.

मौके पर सिविल सर्जन डॉ एबी प्रसाद, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ रमण, दंत चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शरद, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शिवनंदन बड़ाईक, डीपीएम महेश व विनित अग्निहोत्री मौजूद थे.

शनिवार को मिले 14 नए मरीज

कोडरमा जिले में शनिवार को जांच के दौरान कोरोना संक्रमित 14 नए मरीज पाए गए हैं. अब जिले में कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 102 हो गई है. इनमें कुछ डोमचांच कोविड सेंटर में भर्ती हैं तो वहीं कुछ लोग अपने घरों पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :लातेहार: बेतला के होटलों में रुकने से पहले देनी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट, सभी स्टैंड में होगा कोरोना टेस्ट

Related Articles

Back to top button