JharkhandKoderma

कोडरमा : समाहरणालय में आंगनबाड़ी संघ ने किया प्रदर्शन, 27 सितंबर के भारत बंद का सीटू ने किया समर्थन

Koderma : झारखंड राज्य आंगनबाड़ी सेविका सहायिका पोषण सखी संघ (सीटू) के बैनर तले समाहरणालय पर प्रदर्शन किया गया. जिसमें मुख्य रूप से केंद्रीय कृषि कानून व महंगाई के खिलाफ 27 सितंबर को भारत बंद का समर्थन के साथ 45वें और 46वें भारतीय श्रम सम्मेलन की अनुशंसाओं के आधार पर सभी परियोजना कर्मियों को मजदूरों के रूप मे मान्यता देने, प्रतिमाह न्युनतम 24 हजार रू वेतन और सेवा निवृत्त कामगारों को 10 हजार रु पेंशन की गारंटी करने के साथ सभी स्कीम वर्करों को भविष्य निधि (पीएफ) व इएसआइ के सुरक्षा दायरे मे लाने, आइसीडीएस, एनएचएम, एमडीएमएस जैसी परियोजनाओं के लिए पर्याप्त बजट का आवंटन करते हुए इन योजनाओं को स्थायी करने, इन कल्याणकारी योजनाओं के निजीकरण पर रोक तथा मजदूरों को गुलाम बनाने वाले 4 लेबर कोड और किसान विरोधी 3 कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया.

इसे भी पढ़ें :झारखंड: 4684 करोड़ खर्च करने की मिली स्वीकृति

देश में एक करोड़ से ज्यादा विभिन्न परियोजनाओं में कार्यरत स्कीम वर्कर के देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में झारखंड राज्य आंगनबाड़ी सेविका सहायिका पोषण सखी संघ (सीटू) के बैनर तले समाहरणालय पर प्रदर्शन किया गया.

advt

इससे पूर्व कोडरमा बाजार से एक जुलूस भी निकाला गया. जिसमें केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

इसे भी पढ़ें :IAF का एयरबस से 22,000 करोड़ का करार, जानें किस औद्योगिक घराने को मिली C-295 एयरक्राफ्ट्स बनाने की डील

adv

आंगनबाड़ी संघ की जिलाध्यक्ष शोभा प्रसाद की अध्यक्षता व जिला सचिव वर्षा रानी के संचालन में हुई सभा को प्रदेश अध्यक्ष व सीटू नेत्री मीरा देवी ने कहा कि झारखंड में कुपोषण बढ़ रहा है. आंगनबाड़ी केंद्रों की हालत खराब है. जिसे लेकर हम प्रदर्शन करने के लिए बाध्य हुए हैं.

सभा को मजदूर कर्मचारी समन्वय समिति के जिला सचिव दिनेश रविदास, निर्माण मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष प्रेम प्रकाश, रसोईया संयोजिका यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष महेन्द्र तुरी ने भी संबोधित किया. प्रदर्शन उपरांत केंद्रीय मांगों तथा स्थानीय मांगों से संबंधित उपायुक्त को ज्ञापन भी सौंपा गया.

इसे भी पढ़ें :James Bond Series की नो टाइम टू डाई की रिलीज से पहले डेनियल क्रेग रॉयल नेवी में मानद कमांडर नियुक्त

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: