JharkhandKoderma

कोडरमा : विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान से 2 बालिका फरार, लापरवाही का मामला

Koderma : झुमरीतिलैया स्थित फिट इंस्टीट्यूशन (विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान) से मंगलवार की सुबह दो बच्ची के भागने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक फिट इंस्टीट्यूशन में आवासित बच्चियों में से 2 बच्ची आज सुबह मौके का फायदा उठाकर भाग गयी.

जिसमें से एक बच्ची को सीडब्ल्यूसी एवं संस्थान के कर्मियों के प्रयास से कोडरमा रेलवे स्टेशन से पकड़ लिया गया. जिसे पुन: संरक्षित कर लिया है. जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले दोनों बच्चियां भागकर गोमो से कोडरमा आई थी और कोडरमा स्टेशन से चाइल्ड लाइन के द्वारा सीडब्ल्यूसी के समक्ष बच्चियों को प्रस्तुत किया गया था.

जिसे आवश्यक कार्रवाई के बाद सीडब्ल्यूसी ने आवासित करवाया था. संस्थान से भागी हुई बच्ची में से एक की उम्र 12 वर्ष व दूसरे की उम्र 11 वर्ष बताई जा रही है. फिलहाल इस मामले को लेकर डीएसडब्ल्यू आरती कुमारी, सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष व सभी सदस्य, डीसीपीओ, पीओ आई सी मौके पर पहुंच मामले की जानकारी ले रही है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :स्वदेश लौटने पर ओलंपिक मेडलिस्ट का जोरदार स्वागत, VIDEO में देखें क्या कहा पीवी सिंधु ने

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

6 बार भाग चुके हैं बच्चे

यह कोई पहला मौका नहीं है, वर्ष 2018 जब से संस्थान संचालित किया जा रहा है तब से 6 बार यहां से बच्चों के भागने के मामले सामने आए हैं. बताते चलें कि इससे पूर्व 19 मई की रात्रि संस्थान से 3 बच्चे भाग गए थे. जिसे सीडब्ल्यूसी के प्रयास से पटना स्टेशन पर पकड़ लिया गया था. उस वक्त भी संस्थान का गार्ड मौजूद नहीं था.

इसे भी पढ़ें :बॉलीवुड सिंगर यो यो हनी सिंह के खिलाफ पत्नी ने घरेलू हिंसा का दर्ज कराया केस

सीडब्ल्यूसी के इंस्ट्रक्शन का नहीं हो रहा था पालन

सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष रूपा सामंतो ने बताया कि इस मामले में संस्थान के संचालक की लापरवाही सामने आई है. उन्होंने कहा कि घटना के वक्त यहां गार्ड नहीं थे. इसके अलावा संस्थान के कार्यालय में भी कोई कर्मचारी मौजूद नहीं थे और उसी का लाभ उठाकर बच्चियां फरार हुई है.

इसे भी पढ़ें :शास्त्री मार्केट उपर तल्ला के दुकानदारों ने मुख्यमंत्री ले लगायी न्याय की गुहार, दबंगों के कारण बंद हैं छह माह से दुकानें

Related Articles

Back to top button