न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोच्चि : तोतों ने पुलिस को सुराग देकर तीन शातिर चोरों को पकड़वाया

410

Kochi : दो तोतों ने पुलिस को चोरी का सुराग देकर चोरों का पकड़वा दिया. तोते द्वारा शातिर चोरों को पकड़वाने की शहर में चर्चा हो रही है. यह दिलचस्प खबर केरल के कोच्चि में हुआ है.  खबर के अनुसार कोच्चि शहर में अफ्रीकन ग्रे पैरट (अफ्रीकी तोता) ने पुलिस की मदद करते हुए चोरों को रंगे हाथ पकड़वा दिया. बता दें कि कोच्चि के कलूर इलाके में रहने वाले सतीश की पालतू पशु-पक्षियों की दुकान है.  पिछले शनिवार को सतीश की दुकान से दो अफ्रीकन ग्रे पैरट, एक पर्सियन बिल्ली और दो कॉकटेल पक्षी गायब हो गये.   इसकी जानकारी सतीश ने पुलिस को दी.  इसके बाद पुलिस उनकी दुकान पर पहुंची और जांच की. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की भी जांच-पड़ताल की.

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार के पास असली ताकत, LG नहीं लटका सकते फैसलेः SC

एलम्माकारा इलाके  से आये कुछ लोगों ने चोरी का पर्दाफाश किया

जानकारी के अनुसार पुलिस अभी चोरी की घटना की पड़ताल में जुटी हुई थी कि कलूर के पास एलम्माकारा इलाके से आये कुछ स्थानीय लोगों ने चोरी का पर्दाफाश किया. इन लोगों ने पुलिस स्टेशन पहुंच कर गायब हुए तोतों के बारे में जानकारी दी.  उन्होंने बताया कि एलम्माकारा के एक घर से तोते किसी बच्चे की तरह चीखते हुए सतीश और संध्या का नाम पुकार रहे हैं.  बस क़्या था, पुलिस को चोरों का सुराग मिल गया.  उसके बाद कोच्चि पुलिस एलम्माकारा के उस घर में पहुंची और तोतों की पड़ताल की.  पुलिस जान गयी थी कि  तोते अपनी दुकान के मालिक और उसकी पत्नी का नाम ले रहे थे.  इसके बाद पुलिस ने एलम्माकारा के इस घर से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इस क्रम में पुलिस ने इस घर से पर्सियन कैट (बिल्ली) और कॉकटेल पक्षी को बरामद कर लिया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: