NationalNEWS

जानें, फोन करने पर अब अमिताभ बच्चन की जगह किसकी सुनाई देगी आवाज

New delhi  : किसी को फोन करने पर बजने वाला कॉलर ट्यून आज से बदलने वाला है. आज से कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए जागरूक करने वाली अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून सुनाई नहीं देगी. लेकिन इसका मलतब ये नहीं है कि अब कोरोना के खतरे को सरकार कम आंक रही है. अब इस कॉलर ट्यून के बदले एक नई ट्यून सुनाई देगी. टीकाकरण के शुरुआत के साथ ही इसकी पहल की जा रही है. हाल के दिनों में महामारी के लिए सुरक्षा उपायों को सूचीबद्ध करने वाले कॉलर ट्यून को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा था. क्योंकि हर बार जब कोई फोन कॉल किया जाता है तो उसे सुनने के लिए मजबूर होने के बारे में कई शिकायत सामने आने लगी थी.

अब कॉलर ट्यून में टीकाकरण के बारे में किया गया जागरूक

नये कॉलर ट्यून में एक महिला आवाज है और इसका उपयोग COVID-19 टीकाकरण अभियान के बारे में जागरूकता के लिए किया जाएगा. ट्यून में कहा गया है,”नया साल टीके के रूप में आशा की एक नई किरण लाया है. भारत में विकसित टीके सुरक्षित हैं, प्रभावी हैं और प्रतिरक्षा प्रदान करेंगे.”यह संदेश जनता से अपील करेगा कि वे भारतीय टीकों पर विश्वास रखें और अफवाहों पर विश्वास न करें.

इसे भी पढ़ें-  किसान आंदोलनः थोड़ी देर में सरकार व गठित कमेटी के बीच वार्ता, इधर, कांग्रेस पार्टी का हल्ला बोल

कौन है जसलीन भल्ला

बता दें कि जसलीन भल्ला पेशे से एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट है. ये वही हैं, जो पिछले साल मार्च-अप्रैल में कोरोना वायरस के चलते लगाए गये लॉकडाउन के दौरान अचानक सुर्खियों में आ गयी थीं. उस वक्त अचानक लोगों को डिफॉल्ट कॉलरट्यून के तौर पर जसलीन की आवाज में रिकॉर्ड संदेश ‘कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है. मगर, याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं. उनसे भेदभाव न करें…’ सुनाई देने लगा था.

इसे भी पढ़ें- रांची के कोकर में मिला अज्ञात बुजुर्ग का शव, ठंड से मौत की आशंका

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: