Lead NewsNational

जानिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद किसे अगले PM के रूप में देखना चाहते हैं देशवासी

तीन जनवरी से 13 जनवरी 2021 के बीच किये गये सर्वे में लोगों की पसंद सामने आयी

New delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब भी लोकप्रिय प्रधानमंत्री बने हुए हैं. ज्यादातर लोग उन्हें ही देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं. हालांकि उनके बाद लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखते हैं. यह जानकारी एक मीडिया संस्थान द्वारा हाल में कराए गये सर्वे की है.

मोदी का जलवा बरकरार, योगी आदित्यनाथ नंबर दो पर

इस सर्वे को तीन जनवरी से 13 जनवरी 2021 के बीच 12,232 लोगों के बीच किया गया. इसमें 67 फीसदी ग्रामीण आबादी और 33 फीसदी शहरी आबादी शामिल है. सर्वे के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता बरकरार है. 38 प्रतिशत लोग उन्हें ही अगले प्रधानमंत्री के तौर पर पसंद करते हैं. सर्वे के मुताबिक 10 प्रतिशत लोगों ने मोदी के बाद प्रधानमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ को चुना है.

इसे भी पढ़ें- धनबाद: रैली निकाल कर नेताजी की मनाई गयी 125वीं जयंती, लोगों ने कहा नहीं मिला उचित सम्मान

आदित्यनाथ देश के सबसे भरोसेमंद मुख्यमंत्री भी

सर्वे के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह को केवल आठ प्रतिशत लोग देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं. इससे साफ है कि लोगों के बीच योगी की लोकप्रियता शाह से ज्यादा है. बता दें कि इसी सर्वे ने योगी आदित्यनाथ को देश का सबसे भरोसेमंद मुख्यमंत्री बताया है. उनके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोगों ने पसंद किया है.

भाजपा में बढ़ी शाह की धमक

सर्वे के दौरान जब लोगों से पूछा गया कि भाजपा का कौन सा नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह ले सकता है तो 30 प्रतिशत लोगों ने गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर मुहर लगाई. वहीं दूसरे नंबर पर हिंदुत्व की छवि को लेकर मशहूर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हैं. उनका 21 प्रतिशत लोगों ने समर्थन किया.

इसे भी पढ़ें-लालू को आज भेजा जा सकता है दिल्‍ली, तेजस्वी बोले- डॉक्टर लेंगे अंतिम फैसला

राहुल, प्रियंका और सोनिया का ये है हाल

सर्वे के नतीजे कांग्रेस के लिए चिंता का सबब हैं. केवल सात प्रतिशत लोग राहुल गांधी को देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं. वहीं पांच प्रतिशत लोग अरविंद केजरीवाल को इस पद के लिए पसंद करते हैं. चार प्रतिशत लोगों की पसंद सोनिया गांधी और ममता बनर्जी हैं. केवल तीन प्रतिशत लोग प्रियंका गांधी वाड्रा को अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखते हैं. राजनाथ सिंह को भी तीन प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला है. इसके अलावा दो प्रतिशत लोगों की पसंद मायावती, अखिलेश यादव, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, नीतीश कुमार और नितिन गडकरी हैं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: