Lead NewsNationalNEWSWorld

जानें, कहां कंटेनर से मिले 46 शव, सभी बॉर्डर पार करने की कोशिश में थे

Newyork: अमेरिका के टेक्सास में सैन एंटोनियो शहर में सड़क के किनारे खड़े एक कंटेनर से सोमवार को 46 शव मिले हैं. सभी शव प्रवासियों के हैं. कंटेनर में करीब सौ से अधिक प्रवासियों को ठूंस-ठूंस कर भरा गया था. 16 गंभीर लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें चार बच्चे हैं. बताया जा रहा है कि अवैध रूप बॉर्डर पार कराने के मकसद से सभी कंटेनर में ठूंस कर लाया जा रहा था. जब पुलिस मौके पर पहुंची कंटेनर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया, हालांकि तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. कंटेनर खोला गया तो एक एक कर 46 शव मिले.

 

बताया जा रहा है कि अधिक गर्मी से ट्रक के कंटेनर का तापमान बढ़ गया और लोग हीट स्ट्रोक का शिकार हो गए. फायर सर्विस के एक अधिकारी के मुताबिक, ट्रक कंटेनर के दरवाजे आधे खुले हुए थे. इसके अंदर वेंटिलेशन के लिए कोई जगह नहीं थी और कंटेनर में पानी की भी सुविधा नहीं थी. सैन एंटोनियो शहर टेक्सास- मैक्सिको बॉर्डर से करीब 250 किमी दूर है. बताया जा रहा है कि कंटेनर मैक्सिको से आ रहा था.

 

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इन मौतों के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को जिम्मेदार ठहराया है. एबॉट ने कहा कि यह मौतें घातक ओपेन बॉर्डर पॉलिसी की वजह से हुई हैं. गर्मियों के महीनों में एंटोनियों शहर का तापमान काफी बढ़ जाता है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button