Fashion/Film/T.VLead NewsNational

जानें इस खूबसूरत MP ने ऐसा क्या किया जो हाई कोर्ट ने लगाया दो लाख का जुर्माना

अमरावती की सांसद नवनीत कौर राणा को मुंबई हाईकोर्ट से जोर का झटका

Mumbai : अमरावती की सांसद नवनीत कौर राणा को मुंबई हाईकोर्ट के एक फैसले से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति बिष्ट और धानुका की पीठ ने एक मामले की सुनवाई की थी. राणा ने 2019 का लोकसभा चुनाव जीता था. हालांकि, शिवसेना नेता और पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल नवनीत के जाति प्रमाण पत्र के खिलाफ हाईकोर्ट गए थे. राणा का जाति प्रमाण पत्र मुंबई हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है. मुंबई हाई कोर्ट ने मंगलवार को इस याचिका पर फैसला सुनाया.

advt

इसे भी पढ़ें :Corona Update: 63 दिन बाद रोज मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या लाख से नीचे

ये है पूरा मामला

2013 में नवनीत कौर ने रवि राणा से शादी की थी. इसके बाद उन्हें अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र मिला. इसका सत्यापन किया गया. 2017 में शिवसेना नेता आनंदराव अडसुल ने इस सर्टिफिकेट के खिलाफ याचिका दायर की थी. इसके बाद कोर्ट ने जाति प्रमाण पत्र पुन: सत्यापन के लिए भेजा. राणा ने इसी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था. इसमें उन्होंने एडसुल को हराया था.

इसे भी पढ़ें :जानें किस जुर्म में हुई महात्मा गांधी की परपोती को हुई 7 साल की सजा

राणा की उम्मीदवारी अब खतरे में

राणा के जाति प्रमाण पत्र के खिलाफ आनंदराव अडसुल ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. बिष्ट और धानुका की पीठ ने कौर का जाति प्रमाण पत्र रद्द कर दिया. नवनीत कौर राणा पर 2 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. राणा की उम्मीदवारी अब खतरे में है, क्योंकि जिस प्रमाण पत्र के आधार पर उन्होंने 2019 का चुनाव लड़ा था, उसे अब रद्द कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :राज्यों को आबादी, कोरोना के मामलों के आधार पर मिलेगी वैक्सीन, नई गाइडलाइंस जारी

राणा को हो सकती है जेल

शिवसेना नेता अडसुल ने कहा, इसलिए राणा के ही शब्दों में दूध-दूध क्यों बन गया और पानी-पानी क्यों बन गया. राणा ने फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर चुनाव लड़ा था. यह बहुत ही गंभीर अपराध है. इससे राणा को जेल हो सकती है. एडसुल ने कहा, हम निश्चित रूप से इसके लिए प्रयास करेंगे.

कौर ने ज्यादातर तेलुगु फिल्मों में काम किया

नवनीत कौर राणा महाराष्ट्र की पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक रही हैं. नवनीत कौर का जन्म 3 जनवरी, 1986 को मुंबई में हुआ था. कौर ने ज्यादातर तेलुगु फिल्मों में काम किया. नवनीत के माता-पिता पंजाबी मूल के हैं. उनके पिता आर्मी में अफसर थे.

इसे भी पढ़ें :सड़क दुर्घटना में 2 की मौत, 2 घायल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: