Lead NewsNEWSSports

जानें दिनेश कार्तिक ने क्या सेक्सिस्ट कमेंट किया जो कहना पड़ा ‘दोबारा नहीं होगी गलती’

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे की कमेंट्री के दौरान फिसल गयी थी जुबान

New Delhi : भारत में एक सीख काफी मशहूर है आप जो कुछ भी बोलें सोच समझकर कर बोलें. बोलने से पहले उसे अच्छी तरह तौल लें. इसके बाद भी कई बार लोगों की जुबान फिसल जाती है और इसका बहुत बुरा असर पड़ता है. खासकर जब कोई सेलेब्रेटी ये गलती करता है तो उसकी इमेज खराब होती है. अब ताजा मामला  भारत के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक का सामने आया है.

दिनेश ने रविवार को इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे की कमेंट्री के दौरान सेक्सिस्ट कमेंट किया था. इसकी आलोचना शुरू होने पर उनको ऑन एयर माफी मांगनी पड़ी है. कार्तिक ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए कहा कि ये निश्चित रूप से सही बात नहीं थी और भविष्य में कमेंट्री के दौरान शब्दों के बेहतर इस्तेमाल का आश्वासन भी दिया है.

इसे भी पढ़ें :पटना में चिराग का जोरदार स्वागत, चाचा पारस ने कहा- पार्टी कार्यालय आयेंगे तो नहीं रोकूंगा

advt

ये कहा था दिनेश ने

दरअसल दूसरे वनडे के दौरान कार्तिक ने बैट की तुलना पड़ोसी की पत्नी से कर दी थी, जिसके बाद से कार्तिक की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की गई है. जानकारी के मुताबिक मैच के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा था कि ‘ज्यादातर बल्लेबाजों को अपना बैट पसंद नहीं आता है, बल्कि दूसरे का बैट पसंद होता है, बैट पड़ोसी की पत्नी की तरह होते हैं, जिसे बल्लेबाज ज्यादा पसंद करते हैं’.

इसे भी पढ़ें :बिशुनपुर से JMM विधायक चमरा लिंडा को RANCHI में जान से मारने की धमकी

adv

मां और पत्नी से भी मिली झाड़

वहीं दिनेश ने जहां से ये विवादित टिप्पणी की थी, उसी मंच पर उन्होंने माफी मांगी है. कार्तिक इंग्लैंड में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए स्काई स्पोर्ट्स के कमेंट्री पैनल का हिस्सा रहे हैं. वहीं कार्तिक ने तीसरे मैच के समय ऑन एयर होकर कहा कि ‘मैं पिछले गेम के दौरान कहे गए शब्दों के लिए माफी मांगना चाहता हूं, ये वास्तव में मेरा इरादा नहीं था. मुझे ये सब गलत लगा, मैं सभी से माफी मांगता हूं, ये निश्चित रूप से सही बात नहीं थी’. साथ ही उन्होंने बताया कि ‘मुझे अपनी पत्नी और मेरी मां से ऐसा कहने के लिए बहुत झाड़ मिली हैं, मुझे वास्तव में खेद है, ऐसा दोबारा नहीं होना होगा’.
इसे भी पढ़ें :Bihar में अनलॉक-4:  स्कूल, कॉलेज और रेस्टोरेंट खोलने का आदेश

गावस्कर के साथ काम कर खुश हुए कार्तिक

जानकारी के मुताबिक सुनील गावस्कर के साथ कार्तिक केवल दो भारतीय क्रिकेटरों में से एक थे, जो डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मेजबान प्रसारकों की अंग्रेजी कमेंट्री टीम का हिस्सा थे. वहीं एक इंटरव्यू के दौरान कार्तिक ने कहा था कि गावस्कर के साथ काम करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और वो अपने कमेंट्री कार्यकाल से सीखना चाहते हैं.

कार्तिक आखिरी बार साल 2019 विश्व कप में भारत के लिए खेले थे, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में केकेआर के अभिन्न सदस्य रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :IPL 2022 मेगा ऑक्शन की तारीख तय, 2 नई टीमों के  लिए गोयनका और अदानी ग्रुप हैं रेस में

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: