Lead NewsSports

जानिये रविचंद्रन अश्विन ने ऐसा कौन सा रिकॉर्ड बनाया जो 114 साल में नहीं बना सका था कोई

इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 178 रन ही बना सकी

Chennai : इंग्लैंड (England) के खिलाफ चेन्नई में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया (Team India) के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक अनूठा रिकॉर्ड बनया है. उन्होंने ऐसा कमाल कर दिखाया है जिसे पिछले 114 साल से कोई भी गेंदबाज कर सका था. अश्विन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान पारी की पहली ही गेंद पर विकेट चटका दिया.

अश्विन ने रोरी बर्न्स को स्लिप में अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया. इसी के साथ ही अश्विन किसी भी टेस्ट पारी की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गये हैं.

इसे भी पढ़ेंः CHAMOLI BIG UPDATE : ग्लेशियर टूटने नहीं, तापमान बढ़ने से बर्फ पिघली और आयी आपदा

1888 में बॉबी पील और 1907 में बर्ट वोल्गर ने किया था ये कारनामा

टेस्ट क्रिकेट में 114 साल बाद ऐसा हुआ और ये रिकॉर्ड अश्विन के नाम दर्ज हो गया. इससे पहले 1888 में बॉबी पील और 1907 में बर्ट वोल्गर ने ये कारनामा किया था. अब रविचंद्रन अश्विन भी इन गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं. 1907 में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका के स्पिनर बर्ट बोगलर ने इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम हेवर्ड को आउट किया था.

सबसे पहले 1888 में इंग्लैंड के स्पिनर बॉबी पील ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक बैनरमैन को पारी की पहली गेंद पर आउट किया था. मेजबान भारत ने ऋषभ पंत (91), वॉशिंगटन सुंदर (नाबाद 85) और चेतेश्वर पुजारा (73) के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 337 रन का स्कोर बनाया.

इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रन का विशाल स्कोर बनाया था. मेहमान टीम दूसरी पारी में सस्ते में निपट गयी सभी विकेट गंवाकर महज 178 रन ही बना पायी. वहीं आज का खेल खत्म होने तक भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा का विकेट गंवाकर 39 रन बनाये हैं.

इसे भी पढ़ें : नियोजन नीति की वापसी पर रघुवर ने सरकार को घेरा, बोले-नाम अबुआ राज, काम कर रहे ‘बबुआ राज’ की तरह

Related Articles

Back to top button