Lead NewsNationalWest Bengal

जानिये दीदी का दामन थामने के बाद BJP के बारे में क्या बोल गये मुकुल राय

दीदी बोलीं, मुकुल अच्छा लड़का है, उसे धमका कर और एजेंसियों से डराकर ले गयी थी BJp

Kolkata : पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने टीएमसी में अपनी ‘घर वापसी’ की.

करीब चार साल पहले टीएमसी छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले मुकुल रॉय ने आज अपने बेटे सुभ्रांशु के साथ तृणमूल कांग्रेस का एक बार फिर दामन थाम लिया. पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा घर वापस आकर अच्छा महसूस कर रहा हूं.

advt

टीएमसी में शामिल होने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए मुकुल रॉय ने कहा कि बंगाल आज फिर अपनी जगह पर लौटा है. बंगाल ममता बनर्जी का है और रहेगा.

उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी में नहीं रह पा रहा था, अभी बंगाल में जो स्थिति है, उस स्थिति में कोई बीजेपी में नहीं रहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि दीदी के साथ कोई मतभेद नहीं था और वह देश की नेता हैं.

इसे भी पढ़ें –IAS मुकेश कुमार और नैंसी सहाय को मिलीं महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां

ममता बोलीं, टीएमसी के साथ गद्दारी नहीं की

टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुराने सहयोगी का स्वागत करते हुए उन्हें अच्छा लड़का बताया और कहा कि उन्होंने टीएमसी के साथ गद्दारी नहीं की.

राजीव बनर्जी सहित टीएमसी के और बागियों के बीजेसी से वापसी के सवाल को ममता बनर्जी ने फिलहाल टाल दिया और कहा कि आने वाले समय में इस बारे में कुछ कह पाएंगी.

बीजेपी में बहुत अधिक शोषण

ममता ने कहा, ”आप लोगों ने देखा कि लैंडस्लाइड विक्ट्री हासिल की. मुकुल अच्छा लड़का है, उसे डरा, धमका कर और एजेंसियों से डराकर बीजेपी ले गई थी, लेकिन उसे यहां वापस आकर मानसिक शांति मिलेगी.

बीजेपी में बहुत अधिक शोषण है.” ममता ने मुकुल रॉय को क्लीनचिट देते हुए कहा, ”हमारा दल शक्तिशाली है, जिन लोगों ने हमारी पार्टी के साथ गद्दारी की, लेकिन मुकुल ने चुनाव के दौरान भी हमारे साथ गद्दारी नहीं की. जिन लोगों ने हमारी पार्टी के साथ गद्दारी की, उन्हें वापस नहीं लेंगे.”

मुकुल रॉय के पहले बीजेपी से टीएमसी में जाने और फिर वापसी को लेकर जब पत्रकारों ने विचारधारा पर सवाल उठाए तो ममता बनर्जी ने कहा, ”विचारधारा की बात ना करें, मुकुल रॉय ने पार्टी में वापसी की है, हम उनका स्वागत करते हैं.

हम सबको संतुष्ट नहीं कर सकते हैं. हम बीजेपी की मीडिया को संतुष्ट नहीं कर सकते हैं. यह उनकी इच्छा है. बीजेपी आम लोगों की पार्टी नहीं है. यह गुडों और एजेंसियों की पार्टी है.”

इसे भी पढ़ें :कैंपा की जिस राशि से करना था पौधारोपण, उससे पलामू टाइगर रिजर्व में खड़ी कर दी दीवार

जिम्मेदारी बाद में तय होगी

मुकुल रॉय को पार्टी में क्या जिम्मेदारी दी जाएगी इसके जवाब में ममता ने कहा कि बाद में यह तय किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी में शोषण के बाद मुकुल को लगा कि उनकी पुरानी पार्टी ही अच्छी है. ओल्ड हज गोल्ड.

क्या और नेता नेता बीजेपी से टीएमसी में वापसी करेंगे? इसके जवाब में ममता ने कहा कि अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें –देश में कोरोना से रिकवरी रेट बढ़कर 95 फीसदी के करीब पहुंचा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: