Lead NewsWorld

जानें ऐसा क्या हुआ जो दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल चेन वॉलमार्ट को अमेरिकी महिला को देना पड़ा ₹75 करोड़ का हर्जाना

Ad
advt

New Delhi : दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल चेन वॉलमार्ट को एक अमेरिकी महिला को ₹75 करोड़ का हर्जाना देने का आदेश मिला है. वॉलमार्ट के स्टोर में जंग लगी कील पैर में लगने से महिला ने पैर का हिस्सा गंवा दिया था और कंपनी पर मुकदमा किया था. महिला के मुताबिक, 2015 में कील से इंफेक्शन होने के बाद उसके दाहिने पैर का अधिकांश हिस्सा काटना पड़ा था.

क्या है पूरा मामला

दक्षिण कैरोलिना जूरी ने वॉलमार्ट को एक महिला को $ 10 मिलियन का भुगतान करने का आदेश दिया, जिसने खरीदारी के दौरान जंग लगे नाखून पर कदम रखने के बाद अपने पैर का हिस्सा खो दिया था.

advt

दक्षिण कैरोलिना आउटलेट, द स्टेट के अनुसार, वॉलमार्ट को एक महिला को हर्जाने में $ 10 मिलियन का भुगतान करने का आदेश दिया गया है, जिसने अपने पैर का हिस्सा खोने के बाद कंपनी पर मुकदमा दायर किया था, जब उसने स्टोर में जंग लगी कील पर कदम रखा था.

जोन्स ने कहा कि वह 2015 में स्टोर की फ्लोरेंस शाखा के एक गलियारे में चल रही थी, जब कील उसके जूते में घुस गई और उसके पैर में फंस गई. जल्द ही एक संक्रमण हो गया और वह अंततः कई पैर की उंगलियों और उसके दाहिने पैर को गंवाना पड़ा.

advt

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : दिल्ली पहुंचा कोरोना का खतरनाक वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’! LNJP अस्पताल में 12 संदिग्ध मरीज भर्ती

6 साल से व्हीलचेयर पर हैं जोन्स

जोन्स छह साल से व्हीलचेयर पर हैं. जोन्स का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों, एनास्टोपोलो लॉ फर्म ने कहा: “उनका दैनिक जीवन काफी बाधित था. उसने 2017 में वॉलमार्ट पर मुकदमा दायर किया और पिछले महीने, फ्लोरेंस काउंटी में एक जूरी ने जोन्स को हर्जाना दिया.

जोन्स के वकीलों ने द स्टेट को बताया कि वह इस राशि का उपयोग कृत्रिम अंग खरीदने, अपने घर को व्हीलचेयर के अनुकूल बनाने और अपने अतीत और भविष्य के चिकित्सा बिलों को कवर करने के लिए करेंगी.

इसे भी पढ़ें:जनप्रतिनिधि भी नहीं लगा सकेंगे गाड़ी में नेम प्लेट और बोर्ड, हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: